VIRAL VIDEO: समुंदर में बह गए दो हाथी, काफी कोशिशों के बाद ऐसी बची जान

Elephant rescue Viral Video: समुंदर में बह गए दो हाथियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इन हाथियों को काफी कोशिशों के बाद आखिरकार बचा लिया गया।

Viral video
Video Grab  

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर दो हाथियों को समुंदर में डूबने से बचाने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह हाथी समुंदर में बहकर चले गए थे, जिन्हें बड़ी मशक्कत के बाद बचाया जा सका। हाथी तैरना जानते हैं लेकिन गहरे में ज्यादा देर तक टिके रहने उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता था। दरअसल, वायरल हो रहा वीडियो श्रीलंका का है। हाथी समुंदर तट के करीब थे मगर बहकर गहरे पानी में चले गए। हाथियों को श्रीलंकाई नौसेना की मदद के जरिए बाहर निकाला गया। हाथियों को बचाने में नौसेना के जहाजों, गोताखोरों और रस्सी का इस्तेमाल किया गया।

हाथियों को खींचकर तट पर लाया गया

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी फंसे हुए हैं और उनके आसपास कई बोट्स हैं। बोट्स पर मौजूद लोग हाथियों को रस्सी से बांधने की कोशिश करते हैं। शुरुआत में उन्होंने नाकाम हाथ लगती है मगर कुछ वक्त वे हाथियों को रस्सी से बांधने में सफल हो जाते हैं। एक बार जब हाथी रस्सी से बंध जाते हैं तो उन्हें खींचकर तट की ओर ले जाया जाता है। मुश्किल में घिरे हाथी बोट्स के पीछे-पीछे तैरकर तट पर आ जाते हैं। बता दें कि यह वीडियो पुराना है जो इन दिनों दोबारा वायरल हो रहा है। 


लोग वीडियो देखकर क्या बोले

यूजर्स बचाव अभियान का वीडियो देखने के बाद तरह-तरह की प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि वाकई शानदार प्रयास और मैं हर बचाव दल के व्यक्ति का सम्मान करता हूं। वहीं, दूसरे यूजर ने कहा कि बेहद दिल को छूने वाला। उन सभी लोगों को शुभमानाएं, जो बचाव अभियान में शामिल थे। तीसरे यूजर ने लिखा कि लाजवाब बचाव अभियान, कोई संदेह नहीं है। बचाव टीम के को बधाई। लेकिन अगर हाथी इतने गहरे के करीब न जाते तो अच्छा था। चौथे यूजर ने कहा कि यह फिल्मी सीन की तरह था। लेकिन मुझे पता है कि हाथी लंबे समय तक तैर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर