Ganga: लॉकडाउन में गंगा हो गई इतनी साफ कि यकीन नहीं होता, सामने आया ये Viral Video

Gangs of Haridwar has become So Clear: गंगा नदी का पानी लॉकडाउन के दौरान इतना साफ हो गया है कि लगता ही नहीं कि इसी गंगा नदी के प्रदूषण को लेकर इतनी बातें की जाती हैं।

GANGA JI_HARIDWAR
गंगा का पानी अधिक साफ और नीला दिखाई देने लगा है 

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते हर जगह आवाजाही एकदम ना के बराबर है, ऐसे में प्रकृति का भी ऐसा रुप देखने को मिल रहा है जिसके लिए लोग तरसते हैं, जी हां आबो- हवा साफ हो गई है, सड़कों पर प्रदूषण नहीं है,नदियां साफ हो गईं हैं यानि जिस तरीके से प्रकृति का रुप होना चाहिए वैसा ही रुप सामने आ रहा है। हरिद्धार (Haridwar) में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है वहां इस दौरान पवित्र गंगा (Gangas) इतनी साफ हो गई है कि यकीन नहीं हो रहा है।

गंगा का पानी अधिक साफ और नीला दिखाई देने लगा है वहीं राज्य प्रदूषण नियंत्रण एंड पर्यावरण बोर्ड की मानें तो हरिद्वार से हर की पौड़ी तक गंगा में हानिकारक जीवाणुओं और गंदगी में खासी कमी आई है जो सामने दिख भी रहा है।

वहीं सोशल मीडिया पर दो वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमें पवित्र नदी गंगा बेहद साफ दिख रही हैं,वायरल वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया था, जो कि देखते-देखते वायरल हो गया, सुशांत नंदा ने दो वीडियो शेयर किए हैं।

27 मार्च की सुबह एक वीडियो शेयर किया है कैप्शन में लिखा, 'हरिद्वार के हर की पौड़ी की गंगा, खुद ही शुद्ध हो गई...

वहीं इससे पहले सुशांत नंदा ने ही एक वीडियो शेयर किया था जिसमें लिखा था- लक्ष्मण झूला के पास ऋषिकेश में गंगा और हम सब स्वर्ग की खोज कर रहे थे...

ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इसमें औद्योगिक इकाइयों का कचरा गिरने में कमी आई है, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, ज्यादातर निगरानी केद्रों में गंगा नदी के पानी को स्नान के लायक पाया गया है।

डिस्क्लेमर: यह जानकारी तीसरे पक्ष की ओर से उपलब्ध कराई गई है। टाइम्स नेटवर्क इस दावे की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर