3 साल की बच्ची का [VIDEO] वायरल, आर्टिफिशियल पैर लगाकर खुशी से लगी दौड़ने

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 31, 2019 | 22:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें तीन वर्ष की लड़की नकली पैर लगाने के बाद खुशी से फूली नहीं समा रही है। इस वायरल वीडियो को अब तक ग्यारह हजार बार देखा जा चुका है।

viral video
फेसबुक पर 3 साल की बच्ची का वायरल हुआ वीडियो  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • फेसबुक पर सीरियाई बच्ची का वायरल हुआ वीडियो
  • एक पैर से दिव्यांग थी 3 साल की मासूम
  • बच्ची प्रोस्थेटिक पैर लगाने के बाद खुशी के मारे लगी दौड़ने

नई दिल्ली: किस्मत भी बड़ी अजीब चीज होती है, किसको कौन सा दिन देखना पड़ जाए इसका किसी को अंदाजा नहीं होता है। ये कहावत है कि 'आपन सोचा होत नहीं और प्रभु सोचा नहीं जान।' इसका मतलब है कि आपके सोचने के अनुसार जिदंगी में कुछ नहीं घटित होता है। आपकी जिदंगी में जो कुछ भी होता है, वह ईश्वर की मर्जी के मुताबिक होता है।

कहा जाता है कि बच्चे ईश्वर का रूप होते हैं, लेकिन जब ईश्वर अपने ही रूपों की किसमत में खोट कर दे तब क्या? सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक तीन साल की बच्ची प्रोस्थेटिक पैर को प्राप्त करने के बाद खुशी से उछलती दिखाई दी। रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो सीरिया की एक मासूम का है जो एक पैर से दिव्यांग है।

फेसबुक पर वायरल हुए वीडियो में देखने पर साफतौर पता चल रहा है कि बच्ची के पास एक पैर नहीं है। इसके बाद बच्ची के पिता एक प्रोस्थेटिक पैर ले आकर आते हैं और वो बच्ची के दाहिने पैर में फिट कर देते हैं। बच्ची पिता द्वारा लाए प्रोस्थेटिक पैर को देखकर फूली नहीं समाती है। इसकी खुशी उस मासूम के चेहरे पर साफतौर पर देखी जा सकती है।

बच्ची की खुशी  देखकर प्रतीत होता है कि जिस तरह छोटे बच्चों को खिलौना और चॉकलेट मिलने पर खुशी होती है, उससे भी अधिक उस मासूम को प्रोस्थेटिक पैर मिलने के बाद खुशी मिली है। पिता द्वारा दाहिने पैर में प्रोस्थेटिक पैर लगाने के बाद, बच्ची खुशी के मारे दौड़ने लगती है। वह शुरूआत में थोड़ा सहारा लेती है लेकिन इसके बाद वह बिना किसी सहारे के ऐसे चलती है मानों वह कभी दिव्यांग रही ही न हो।

बच्ची बिना किसी सहारे के तेजी से इधर-उधर भागने का प्रयास करती है। फेसबुक पर शेयर किए गए वीडियो को अबतक 11 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है। वहीं इस वीडियो पर अब तमाम तरह की प्रतिक्रिया भी आ रही है। कई यूजर बच्ची की तारीफ कर रहे हैं।

इससे पहले एक अफगानिस्तान के लड़के का वीडियो वायरल हुआ जो नकली पैर लगाने के बाद खुशी से फूला नहीं समा रहा था और नाचने लगा था। अफगानी बच्चा एक बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया था, जिसके बाद उसके पैर में गंभीर चोट लग गई थी। इसके बाद उसे अपना पैर गंवाना पड़ गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर