बेटे के शव से लिपटकर रोते-रोते मां बोली- उठ जा मेरे बच्चे... और चलने लगी मासूम की सांसे

हरियाणा के बहादुरगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जिस बच्चे को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया था, उसकी सांसे अचानक चलने लगी और ठीक हो कर घर पहुंचा।

Six year old kid declared dead by hospital, but child's heartbeat started as body reached home
6 साल का मासूम कुनाल अब स्वस्थ्य है 

मुख्य बातें

  • अस्पताल ने जिस बच्चे को घोषित कर दिया था मृत, उसकी अचानक चलने लगीं सांसें
  • हरियाणा के बहादुरगढ़ का है मामला, हर कोई चमत्कार से हैरान
  • मासूम के शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे परिजन

नई दिल्ली: कभी-कभी कुदरत का ऐसा चमत्कार होता है जिस पर विश्वास करना भी मुश्किल होता है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के बहादुरगढ़ से सामने आया है जहां डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद जब एक मासूम के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी उसी दौरान उसकी सांसे चलने लगी और वह ठीक हो गया। हर कोई इस चमत्कारिक घटना से हैरान है और पूरे इलाके में इसकी खूब चर्चा हो रही है।

डॉक्टरों ने कर दिया मृत घोषित
दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक,कुछ दिन पहले 6 साल के मासूम कुनाल को दिल्ली में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था जिसके बाद उसके मां-पिता उसे घर के लिए ले जाने लगे।  अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी कि इस दौरान बच्चे की मां रोते-रोते मासूम के शव से लिपटकर कहने लगी- उठ जा मेरे बच्चे, उठ जा.. तभी कुनाल के शरीर में हरकत होने लगती है और फिर से उसका इलाज शुरू किया जिसके बाद वह हंसते खेलते घर पहुंचा।

अचानक से शव में देखी गई थी हरकत

कुनाल के पिता के मुताबिक, जब मौत के बाद कुनाल का शव पैक किया गया तो मां बार-बार शव को रोते-रोते हिलाने लगी और कुछ देर बार ही चादर की पैकिंग से हरकत देखी गई। तुरंत बच्चे का शव बाहर निकाला और मां-बाप बेटे के मुंह से सांस देने लगे। तुरंत बच्चे की छाती दबाई गई और उसने अपने पापा के होंठों को काट लिया जो सांस दे रहे थे।  इसके बाद कुनाल को रोहतक के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति गंभीर बताई लेकिन धीरे-धीरे वह ठीक हो गया।

हर कोई हैरान

खबर के मुताबिक, कुनाल के दादा ने जब पोते की मौत की खबर सुनी तो वह भी टूट पड़े और भारी मन से उसके अंतिम संस्कार की तैयारी भी कर ली। पोते की मौत पर विजय शर्मा ने नमक की बोरी और बर्फ का इंतजाम भी कर लिया था। हर कोई कुनाल के फिर से जिंदा होने को एक चमत्कार मान रहा है और ऊपर वाले का शुक्रिया अदा कर रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर