मिडिल फिंगर दिखाने की है आदत तो हो जाएं सावधान! खानी पड़ सकती है जेल की हवा

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 21, 2019 | 13:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अब किसी महिला को मिडिल फिंगर दिखाना आपको जेल में भिजवा सकता है। इसी एक मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ऐसा फैसला सुनाया।

court judgement
कोर्ट का फैसला  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली : अगर आपको भी बात-बात पर मिडिल फिंगर दिखाने की आदत है तो संभल जाइए क्योंकि अब से अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। एक कोर्ट के द्वारा हाल ही में दिए गए फैसले में कहा गया है कि किसी महिला को मिडिल फिंगर दिखाना आपको जेल भिजवा सकता है। 

दिल्ली में एक महिला के द्वारा दर्ज किए गए शिकायत के बाद कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। महिला ने अपने देवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने उसकी तरफ मिडिल फिंगर दिखाया था और उसकी तरफ अश्लील इशारे किए थे। आरोपी को अब इसके एवज में तीन साल की जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी साथ ही उसे जुर्माना भी देना होगा।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट वसुंधरा आजाद के अनुसार किसी महिला के सामने अश्लील इशारे करना और इस तरह की हरकतें करना उस महिला का सरासर अपमान है। गौरतलब है कि ये मामला 2014 का है। महिला ने उसी दौरान शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने उसके साथ गलत हरकतें करने की कोशिश की थी।

उसने ना सिर्फ उसकी तरफ गंदे इशारे किए थे बल्कि उसका शारीरिक शोषण करने की भी कोशिश की थी। उस समय आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 और 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। 2015 में आरोपी ने याचिका डालते हुए बताया कि वह निर्दोष है और इस संबंध में उसने फिर से जांच का अनुरोध किया था।

उसने कहा था कि प्रॉपर्टी को लेकर उसका झगड़ा हुआ था उसी के बाद उसने ऐसी हरकत की थी। अभियोजन पक्ष ने इस मामले में 4 गवाह भी पेश किए। मामले की लगातार सुनवाई के बाद कोर्ट ने जांच में किसी प्रकार की प्रॉपर्टी विवाद का मामला नहीं पाया। इसके बाद आरोपी की याचिका को भी रद्द कर दिया गया। कोर्ट ने शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर ही फैसला सुनाते हुए आरोपी को दोषी ठहरा दिया। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...