तोंदू पुलिसकर्मियों को घटानी होगी चर्बी! सुर्खियों में आया बीकानेर एसपी का ये पत्र

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 23, 2019 | 23:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bikaner SP order: राजस्‍थान में बीकानेर रेंज के एसपी का पत्र सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है, जिसमें उन्‍होंने ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में विस्‍तृत ब्‍यौरा मांगा है, जिनका वजन औसत से अधिक है।

Representative image
Representative image  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • बीकानेर रेंज के एसपी का पत्र सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है
  • एसपी ने ऐसे पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगी है, जिनका वजन औसत से अधिक है
  • एसपी ने अपने रेंज के पुलिसकर्मियों के बारे में 1 नवंबर तक यह जानकारी मांगी है

बीकानेर : पुलिसकर्मियों की तोंद हमेशा से चर्चा का विषय रही है, जिन्‍हें अक्‍सर आला अधिकारियों की ओर से फिट रहने की कवायद के तहत घटाने की सलाह दी जाती रही है। अब राजस्‍थान में ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें पुल‍िसकर्मियों की फिटनेस को लेकर एक पत्र जारी किया गया है। यह पत्र बीकानेर के पुलिस अधीक्षक यानी एसपी ने जारी किया है, जिसमें संबंधित क्षेत्र के ऐसे पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी मांगी गई है, जिनका वजन सामान्‍य से अधिक है और तोंद निकली हुई है।

राजस्‍थान पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी का यह पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है। बुधवार को जारी इस पत्र में एसपी के हवाले से कहा गया है कि बीकानेर रेंज के अंतर्गत ऐसे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची जारी की जाए, जिनका वजन या पेट का घेराव अधिक है यानी तोंद निकली हुई है। इस पत्र में ऐसे पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उनकी सूचना तत्‍काल भेजने को कहा गया है।

बीकानेर एसपी के हवाले से जारी इस पत्र में यह भी कहा गया है कि अगर किसी पुलिस थाने में ऐसे पुलिसकर्मी नहीं हैं, जिनका औसत वजन या पेट का घेराव औसत से अधिक है, तो इस बारे में भी सूचित किया जाए। इस संबंध में एक प्रारूप भी जारी किया गया है, जिसमें पुलिसकर्मियों के बारे में ब्‍यौरा दिया जा सकता है। इसमें पांच कॉलम हैं, जिनमें पुलिसकर्मी का नाम, पद नाम, वजन, सीने का माप और पेट के घेराव का ब्यौरा लिखना है।

पत्र में कहा गया है कि पुलिसकर्मियों के बारे में यह ब्‍यौरा 1 नवंबर तक उपलब्‍ध करा दिया जाए। पुलिसकर्मियों की फिटनेस के बारे में जानकारी नहीं भेजने वाले प्रभारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर