Punjab: जालंधर के इस गांव में घरों की छत पर एयर इंडिया का प्लेन, शेर और घोड़ा, जानिए क्या है माजरा [Photos]

पंजाब के जालंधर स्थित एक गांव उप्पल भुपा में लोगों ने अपने घरों की छत पर डिज़ाइनर पानी की टंकियां बनवाई हैं जिन्हें लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। यह गांव इस वजह से काफई मशहूर है।

Punjab People in Uppal Bhupa village, Jalandhar design their house water tanks in various unique designs
Punjab: इस गांव में घरों की छत पर एयर इंडिया का प्लने, शेर.. 
मुख्य बातें
  • पंजाब का एक गांव इन दिनों बना हुआ लोगों के आकर्षण का केंद्र
  • जालंधर के उप्पल भुपा गांव को दूर-दूर से देखने आते हैं लोग
  • यहां रहने वाले लोगों ने घरों की छतों पर पानी की टंकी को दिए हैं अलग-अलग आकार

जालंधर: पंजाब का एक गांव इन दिनों खूब सुर्खियों में है और लोग यहां के घरों को देखने के लिए दूर- दूर से आते हैं। दरअसल इस गांव के घरों की डिजाइन इस तरह की है कि बरबस ही लोग इस तरफ आकर्षित होते हैं। यह गांव जालंधर जिले में है और इसका नाम उप्पल भुपा है। यहां रहने वाले लोगों ने अपने घरों की छतों को इस तरह डिजाइन किया हुआ है कि लोगों की भीड़ यहां आने को आकर्षित हो रही है। तो आइए जानते हैं कि ऐसा क्या खास है डिजाइन में।

Image

पानी की टंकियों का आकार

गांव में लोगों ने अपने घरों की छत पर पानी की टंकी को भिन्न-भिन्न तरह का आकार दिया है। अमूमन आपने देखा होगा कि घरों की छत पर पानी की टंकिया प्लास्टिक, स्टील, लोहे या सीमेंट की बनी होती हैं जिनका आकार गोल, आयताकार या लंबा होता है, लेकिन यहां के गांव में रहने वाले लोगों ने पानी की टंकी को बेहद शानदार आकार दिया है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

Image

पानी की टंकी को प्लेन, कमल का फूल या पानी का जहाज जैसा आकार दिया है जिसे देखकर एक पल के लिए आपको भी यकीन नहीं होगा कि ये पानी की टंकिया हैं।

Image

ज्यादातर लोग रहते हैं बाहर

स्थानीय लोग बताते हैं कि जालंधर के गांव उप्पल भुपा में लोगों ने अपने घरों की छत पर डिज़ाइनर पानी की टंकियां बनवाई हैं जिन्हें लोग दूर-दूर से देखने आते हैं।

Image

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, 'यहां के लोगों को इनका शौक है इसलिए ऐसी पानी की टंकियां बनवा रहे हैं। यहां के ज़्यादातर लोग देश के बाहर रहते हैं।' पानी की टंकियों को एयर इंडिया प्लेन, शिप का आकार दिया है। वहीं कई लोगों ने पानी की टंकियों के लिए शेर और घोड़े की आकृतियों को चुना है। सोशल मीडिया में भी गांव की तस्वीर वायरल हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर