[VIDEO] पुजारी ने लोगों के सिर पर पैर रखकर दिया आशीर्वाद, पूछने पर बोले- यही है परंपरा

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 11, 2019 | 14:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विजयदशमी पर एक चौंकाने वाला वीडियो उड़ीसा से सामने आया जहां एक शख्स लोगों के सिर पर पैर रखकर उन्हें आशीर्वाद देता नजर आ रहा है। इस बारे में सवाल पूछने पर उसने जो जवाब दिए वह भी हैरान करने वाले थे।

Blessed with a foot on his head
सिर पर पैर रखकर दिया आशीर्वाद 

नई दिल्ली: बीते दिनों देश भर में दशहरा का त्योहार मनाया गया और इस दौरान कई जगहों से उत्सव की मनमोहक तस्वीरें भी सामने आई थीं लेकिन इस बीच एक ऐसा वीडियो भी सामने आया जिसने लोगों को चौंकाने का काम किया। इस वीडियो में उड़ीसा का एक पुजारी लोगों को बड़े अजीबोगरीब अंदाज में आशीर्वाद देता दिख रहा है। यह घटना विजयदशमी यानी दशहरा के मौके पर कैमरे में रिकॉर्ड हुई। वीडियो में पुजारी लोगों के सिर पर पैर रखकर आशीर्वाद दे रहा था।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा, 'एक मंदिर के पुजारी विजय दशमी (8 अक्टूबर) को ओडिशा में खोरधा के बानपुर इलाके में लोगों के सिर पर पैर रखकर आशीर्वाद देते दिखे हैं।' पुजारी का नाम आर. समंताराय है।

जब पुजारी समंताराय से इस बारे में सवाल किए गए तो उसने कहा, 'हमने कई रीति-रिवाजों का पालन करने के तहत ऐसा किया। 'जजमान' को हम पर भरोसा है। जिन लोगों ने इस पर सवाल खड़े किए, वे पूजा के बारे में नहीं जानते हैं। वह लोगों का ध्यान किसी दूसरी बात पर ले जाना चाहते हैं। कुछ लोगों को यह अपमानजनक लगा होगा, लेकिन परंपराओं का पालन किया गया है और यह परंपराएं सालों से चली आ रही हैं।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर