लॉकडाउन भी नहीं बन पाया रुकावट, वीडियो कॉलिंग पर एक-दूजे के हुए दूल्हा और दुल्हन

Couple's Virtual Wedding: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की दुल्हन और मुंबई का दूल्हे वीडियो कॉलिंग पर एक-दूजे के हो गए।

Virtual Wedding
नीत कौर और प्रीत सिंह। 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन है।  सोशल डिस्टेंसिंग के कारण किसी भी समारोह के आयोजन पर पाबंदी है। ऐसे में जिन लोगों की शादी पहले से तय थी उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। कई जगह शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है वहीं कई लोग ऑनलाइन शादी कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान दिल्ली और मुंबई के एक कपल की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इस कपल ने एक वीडियो कॉलिंग ऐप पर अनोखे समारोह में दोनों परिवारों और दोस्तों के की मौजूदगी में एक-दूसरे को जीवन साथी के रूप में स्वीकार कर लिया।

एक साल से थे रिलेशनशिप में

मर्चेंट नेवी ऑफिसर प्रीत सिंह और नीत कौर एक साल पहले इंटरनेट पर मिले थे। प्रीत मुंबई के रहने वाले हैं जबकि नीत दिल्ली की रहने वाली हैं। दोनों एक साल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में थे। दोनों का शायद ही अंदाजा होगा कि वो इंटरनेट पर शादी करेंगे। इस शादी में रिश्तेदार और दोस्तों ने दुबई, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से शिरकत की। प्रीत की बहन-बहनोई और छोटा भतीजा कनाडा से ऑनलाइन समारोह में शामिल हुए। शादी की पोशाक पहने हुए परिवार के लोगों ने समारोह के अंत में जमकर डांस भी किया। इतना ही नहीं रिश्तेदारों और दोस्तों ने दोनों को काफी देर तक बधाई दी।

'शादी वाहेगुरुजी के आशीर्वाद के बिना अधूरी'

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक प्रीत ने कहा, 'हमारे दिल टूट गए था क्योंकि हम छह महीने से शादी की प्लानिंग कर रहे थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। हमने अनोखी अंदाज में शादी की।' प्रीत ने कहा कि जब लॉकडाउन खत्म होगा तो नीत उसके साथ रहने आएगी। प्रीत ने आगे कहा, 'चूंकि हम मानते हैं कि शादी वाहेगुरुजी के आशीर्वाद के बिना अधूरी है, इसलिए हम सिख परंपरा के अनुसार शादी समारोह आयोजित करने के लिए जल्द ही गुरुद्वारे जाएंगे।' दोनों एक साल पहले ऑनलाइन मिले और इसके तुरंत बाद डेटिंग शुरू कर दी। प्रीत ने कहा कि उन्होंने छह महीने के अंदर ही शादी करने का फैसला कर लिया था।


Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर