आईफोन 11 को लेकर ट्रोल हो रहा एप्पल! लोग कर रहे इस बीमारी से तुलना

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 11, 2019 | 17:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एप्पल ने नई आईफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। एप्पल जो हर बार आईफोन की कीमत को लेकर चर्चा में बना रहता है इस बार अपने स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ है।

iPhone 11 Pro Max
iPhone 11 प्रो मैक्स 

मुख्य बातें

  • एप्पल आईफोन 11 सीरीज के डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर बना रहा मजाक।
  • लोग नए आईफोन के रियर कैमरा डिजाइन की तुलना 'ट्राइपोफोबिया' बीमारी के कर रहे हैं।
  • एप्पल ने आईफोन 11 सीरीज के तहत तीन नए आईफोन लॉन्च किए हैं।

नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने मंगलवार को आईफोन सीरीज के तीन नए मॉडल लॉन्च किए हैं। कंपनी ने आईफोन 11 सीरीज के तहत- आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स लान्च किया है। एप्पल हर बार की तरह अपने लॉन्चिंग इवेंट को लेकर चर्चा में है, लेकिन इस बार चर्चा का विषय फोन की कीमत कम और उसका 'अटपटा' सा लगने वाला डिजाइन ज्यादा है। 

दरअसल, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो लोगों को शायद 'पसंद' नहीं आ रहा। फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप, फ्लैश लाइट आदि का डिजाइन लोगों को परेशानी कर रहा है और सोशल मीडिया पर लोग नए आईफोन को अब ट्रोल कर रहे हैं।

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स बैक कैमरे डिजाइन की तुलना ट्राइपोफोबिया (trypophobia) बीमारी से कर रहे हैं। ट्विटर पर इसको लेकर लोगों की तमाम तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं।

यहां पर देखें लोगों की प्रतिक्रिया-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

क्या है ट्राइपोफोबिया ?
ट्राइपोफोबिया को वैसे तो मानसिक बीमारी के रूप में नहीं माना जाता है। ट्राइबोफोबिया अनियमित पैटर्न या छोटे 'छेदों' या गुच्छों के कारण पैदा होने वाले भ्रम को कहते हैं। हालांकि, इसे आधिकारिक तौर पर मानसिक विकार के रूप में नहीं माना गया है, लेकिन अगर भ्रम ज्यादा हो और परेशान करने वाला है, तब इसे विशिष्ट भय की व्यापक श्रेणी में रखा जा सकता है। बता दें कि लोग ट्राइपोफोबिया इमेज के प्रति केवल भय या भय और घृणा दोनों व्यक्त कर सकते हैं।

आईफोन 11 प्रो की कीमत और खास बातें
अगर कीमत की बात करें तो कंपनी ने 64 जीबी स्टोरेज वाले आईफोन 11 प्रो की शुरुआती कीमत 99,900 रुपए रखी है। जबकि 256 जीबी स्टोरेज और 512 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,13,900 और 1,31, 900 रुपए है। 

आईफोन 11 प्रो मैक्स के कीमतों की बात करें तो, 64 जीबी वेरिएंट की शुरुआती  1,09,900 रुपए रखी गई है। जबकि 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज फोन की कीमत 1,23,900 और  1,41,900 रुपए रखी गई है। एप्पल ने कहा है कि ग्राहक फोन को 4 कलर्स में खरीद सकते हैं जिसमें- मिडनाइट ग्रीन, स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड रंग शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि दोनों नए iPhone मॉडल के लिए प्री-ऑर्डर 13 सितंबर को देशों के पहले बैच में खुलेंगे। इन देशों में बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी। वहीं, भारत में इन फोन की बिक्री 27 सितंबर से शुरू होगी।

कंपनी iPhone 11 प्रो और iPhone 11 प्रो मैक्स को सबसे शक्तिशाली और उन्नत स्मार्टफोन बता रही है। जिसे प्रो उपयोगकर्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। फोन में नया सुपर रेडिना ओएलईडी डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और बेहतर बैटरी बैकअप मिलेगा। आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स एप्पल के नए आईओएस 13 (iOS 13) पर काम हैं।

लोकप्रिय वीडियो
अगली खबर
आईफोन 11 को लेकर ट्रोल हो रहा एप्पल! लोग कर रहे इस बीमारी से तुलना Description: एप्पल ने नई आईफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। एप्पल जो हर बार आईफोन की कीमत को लेकर चर्चा में बना रहता है इस बार अपने स्मार्टफोन के डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola
Recommended Articles