Pakistan News: डीआईजी का आदेश, 'दिन में 5 बार पढ़ो नमाज, वरना कर दूंगा तबादला'

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 11, 2019 | 12:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan News: पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के एक डीआईजी पर अपने अधीनस्‍थ कर्मचारियों को दिन में पांच बार नियमित तौर पर नमाज नहीं पढ़ने पर तबादला कर दिए जाने की चेतावनी देने का आरोप है।

Pakistan Bahawalpur DIG ordered subordinates offer Namaz regularly or they would be transferred
पाकिस्‍तान में एक डीआईजी पर अपने अधीनस्‍थों को नमाज के लिए बाध्‍य करने का आरोप लगा है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

इस्‍लामाबाद : पूजा-पाठ या नमाज यूं तो लोगों की निजी आस्‍था का सवाल है और लोग अपने कर्तव्‍य निर्वहन के बीच भी इसके लिए समय निकाल लेते हैं। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि किसी को इसके लिए बाध्‍य किया जाए। खास तौर पर कोई सीनियर अफसर जब अपने अधीनस्‍थ कर्मचारियों को इसके लिए बाध्‍य करता है तो यह हैरान करने वाला होता है।

ऐसा ही वाकया पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर से सामने आया है, जिसमें डीआईजी पर अपने अधीनस्‍थों को नियम‍ित तौर पर नमाज अदा करने के लिए बाध्‍य किए जाने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं, डीआईजी पर अपने अधीनस्‍थ कर्मचारियों को यह धमकी देने का आरोप भी है कि अगर उन्‍होंने ऐसा नहीं किया तो उनका तबादला कर दिया जाएगा।

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बहावलपुर डीआईजी फैयाज अहमद देव ने अपने अधीन काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि वे दिन में पांच बार नमाज जरूर पढ़ें। यह खबर सोशल मीडिया पर भी खूब सर्कुलेट हो रही है, जिसका हवाला देते हुए इस संबंध में रिपोर्ट की गई है। हालांकि सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही खबर की इसमें पुष्टि नहीं की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीआईजी फैयाज अहमद ने अपने अधीनस्‍थ कर्मचारियों से दो टूक कहा है कि जो अल्‍लाह के प्रति वफादार नहीं हो सकता, वह उनके प्रति भी ईमानदार नहीं हो सकता। यही कहते हुए उन्‍होंने अपने अधीनस्‍थ अधिकारियों व कर्मचारियों को नियमित तौर पर दिन में पांच बार नमाज करने के लिए कहा और यह चेतावनी भी दी कि जो ऐसा नहीं करेगा, उसका तबादला कर दिया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर