सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हाथी और बच्‍चे का वीडियो, यूजर्स बोले- दिन बन गया, Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी अपने नवजात बच्‍चे के रास्ते से बाधा हटाकर पूरी ह‍िफाजत के साथ आगे बढ़ती नजर आ रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हाथी और बच्‍चे का वीडियो, यूजर्स बोले- दिन बन गया
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हाथी और बच्‍चे का वीडियो, यूजर्स बोले- दिन बन गया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर एक हाथी और उसके बच्‍चे का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है
  • वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह हथिनी अपने बच्‍चे की हिफाजत करती है
  • इसमें वह अपने नवजात बच्‍चे के रास्‍ते से लकड़ी के टुकड़े को हटाती नजर आ रही है

नई दिल्‍ली : केरल में पिछले दिनों एक हथिनी के साथ हुई क्रूरता के बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों एक हाथी और उसके बच्‍चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस वायरल वीडियो में जहां मां और बच्‍चे के बीच की जबरदस्‍त बॉन्डिंग देखने को मिल रही है, वहीं यह भी पता चलता है कि इंसान हो या जानवर, मां किस तरह अपने बच्‍चे के रास्‍ते में आने वाली हर छोटी से बड़ी बाधा को हटाने की कोशिश करती है।

वन अधिकारी ने ट्वीट किया वीडियो

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि मां अपने बच्चे के रास्ते में आने वाली बाधाओं को बिल्‍कुल बर्दाश्त नहीं करती। इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह हथिनी अपने चंद घंटों पहले जन्म लेने वाले बच्चे के लिए रास्ता साफ करने के लिए सामने पड़े लकड़ी को टुकड़े को हटाकर आगे बढ़ रही है।

सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

वीडियो में यह भी देखा जा रहा है कि किस तरह हथिनी अपनी सूंड़ से लकड़ी के टुकड़े को हटाकर बच्‍चे को पूरी हिफाजत मुहैया कराते हुए आगे बढ़ती है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। हालांकि यह पुराना वीडियो है, जिसका जिक्र वन अधिकारी ने भी अपने ट्वीट में किया है, पर सोशल मीडिया पर यह अभी वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्र‍िया दे रहे हैं। एक यूजर ने इसे 'प्यारा वीडियो' बताया तो एक अन्‍य ने लिखा 'इसे देखने के बाद मेरा दिन बन गया।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि केरल के कोल्‍लम जिले में पिछले दिनों एक गर्भवती हथिनी को विस्‍फोटकों से भरा फल खिला देने का मामला सामने आया था, जिससे उसकी और उसके गर्भ में पल रहे बच्‍चे की मौत हो गई थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर भारी नाराजगी जताई थी। इस मामले में केंद्र ने भी रिपोर्ट तलब क‍िया था। बाद में इस मामले में कार्रवाई करते हुए केरल में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर