यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेंगी दीक्षा सिंह, मिस इंडिया 2015 की रनर अप ने PM मोदी को बताया आदर्श

फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप रह चुकीं दीक्षा सिंह ने उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दीक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श बताती हैं।

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेंगी दीक्षा सिंह, मिस इंडिया 2015 की रनर अप ने PM मोदी को बताया आदर्श
यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेंगी दीक्षा सिंह, मिस इंडिया 2015 की रनर अप ने PM मोदी को बताया आदर्श  |  तस्वीर साभार: Instagram

जौनपुर : उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें यूं तो कई दावेदार हैं, लेकिन एक नाम इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जो दीक्षा सिंह का है। दीक्षा फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप रह चुकी हैं। जौनपुर से जिला पंचायत का चुनाव लड़ने की घोषणा की हैं। वह बक्शा विकास प्रखंड के 26 नंबर वार्ड से चुनाव लड़ेंगी। दीक्षा राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानती हैं।

इंटरनेट पर दीक्षा के यूपी पंचायत चुनाव लड़ने की खूब चर्चा हो रही है। दीक्षा के पिता जितेंद्र सिंह बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव के रहने वाले हैं, जो गोवा और राजस्‍थान में ट्रांसपोर्ट बिजनेस चलाते हैं। बताया जा रहा है कि पहले उन्होंने खुद इस वार्ड से चुनाव लड़ने की तैयारी की थी। लेकिन हाल ही में यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित कर दी गई है, जिसके बाद उन्‍होंने यहां से बेटी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diksha Singh (@dikshajsingh)

जौनपुर का विकास चाहती हैं दीक्षा

राजनीति में पीएम मोदी को अपना आदर्श बताने वाली दीक्षा का कहना है कि वह क्षेत्र में बदलाव लाने की सोच से राजनीति में आई हैं। मुंबई, गोवा की तर्ज पर जौनपुर का विकास चाहती हैं। उनका कहना है कि वह समय-समय पर गांव आती रही हैं, जिस दौरान उन्‍हें यहां का हाल पता चलता रहा। जौनपुर अभी कई शहरों से काफी पीछे है और राजनीति में आकर यहां सभी सुविधाएं लाना चाहती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diksha Singh (@dikshajsingh)

मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमा चुकीं दीक्षा अब गांव-गांव जाकर अपने लिए चुनाव प्रचार करेंगी। उनका कहना है कि कॉलेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक चर्चा में हिस्‍सा लेती रही हैं, जिससे राजनीति के बारे में उन्‍हें काफी कुछ जानने और समझने का मौका मिला। दीक्षा ने फेमिना मिस इंडिया-2015 में हिस्‍सा लिया भाग लिया था, जिसमें वह रनर अप रहीं थी।

म्‍यूजिक अल्‍बम काम कर चुकी हैं दीक्षा

दीक्षा कई म्‍यूजिक अल्‍बम और व‍िज्ञापनों में भी काम कर चुकी हैं। वह फरवरी 2021 में 'रब्बा मेहर करें' अल्‍बम में नजर आई थी, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने बालीवुड में कहानी लेखन भी किया है। वह पैंटीन, पैराशूट ऑयल, स्नैप डील सहित कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम कर चुकी हैं। यह देखने वाली बात होगी कि मॉडलिंग की दुनिया से अलग उन्‍हें सियासत में सफलता मिलती है या नहीं, पर राजनीति में कदम रखने के अपने फैसले की वजह से इंटरनेट पर उनकी खूब चर्चा हो रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर