मध्य प्रदेश: ट्रेन के इंजन पर चढ़े युवक ने पूछा- चंद्रयान 2 मिशन क्यों हुआ फेल?

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 11, 2019 | 11:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक सिरफिरा युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया। नशे मे धुत इस युवक ने बार- बार पूछा कि आखिर चंद्रयान-2 मिशन क्यों फेल हुआ है। हालांकि, बड़ी मशक्कत के बाद रेल कर्मियों ने युवक को उतारा।

trending viral news
ट्रेन के इंजन पर चढ़कर युवक चंद्रयान 2 के बारे में लगा पूछने  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में एक सिरफिरा युवक ट्रेन की इंजन पर चढ़ गया
  • दिमागी रूप से कमजोर था युवक, उतारने पर पूछे की चंद्रयान-2 मिशन क्यों हुआ फेल?
  • रेलवे कर्मियों ने बड़ी मशक्कत से सिरफिरे युवक को नीचे उतारा

भोपाल: भारत के सबसे महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 की सफलता को लेकर पूरा देश कामना कर रहा था और वह बहुत हद तक सफल भी रहा। लेकिन मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक सिरफिरे युवक ने बहुत ही अजीबोगरीब हरकत की। जानकारी के मुताबिक, मानसिक रुप से कमजोर युवक ट्रेन के इंजन के ऊपर खड़ा हो गया और पूछने लगा कि आखिरी चंद्रयान-2 मिशन क्यों फेल हुआ।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सागर जिले के नरयावली रेलवे स्टेशन पर एक युवक कटनी- बीना पैसेंजर ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया और लगभग 30 मिनट तक हंगामा मचाता रहा। इस दौरान जब भी कोई उसे उतारने की कोशिश करे तो वह उसे गाली देते हुए पूछ की आखिर चंद्रयान-2 अंतरिक्ष मिशन क्यों फेल हुआ? इस दौरान पैसेंजर ट्रेन करीब आधे घंटे लेट रही।

जानकारी के मुताबिक, युवक की इस हरकत के कारण स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस दौरान किसी भी हादसे से बचने के लिए रेलवे विभाग ने हाईटेंशन ओवरहैड लाइन की पावर सप्लाई को बंद किया और तब जाकर रेलकर्मी उसे ट्रेन से नीचे उतारने में सफल रहे। बाद में रेलवे विभाग ने उसे आरपीएफ को सौंप दिया। इसके बाद उसका मेडिकल जांच कराई गई जिसमें पता चला की युवक मानसिक रूप से कमजोर है। फिर आरपीएफ ने युवक के परिजनों को बुलकार उन्हें दे दिया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर