घोड़े पर बैठकर नहीं, उसे कंधे पर उठाकर चलता है यह शख्‍स, एक हाथ से कर लेता है कई कारनामे [Video]

आपने लोगों की घोड़े की सवारी करते तो खूब देखा होगा, लेकिन क्‍या कभी किसी को कंधे पर घोड़े को उठाकर चलते देखा है। सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा इस शख्‍स का हैरतअंगेज कारनामा।

घोड़े पर बैठकर नहीं, उसे कंधे पर उठाकर दौड़ता है यह शख्‍स, एक हाथ से कर लेता है कई कारनामे
घोड़े पर बैठकर नहीं, उसे कंधे पर उठाकर दौड़ता है यह शख्‍स, एक हाथ से कर लेता है कई कारनामे  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्‍ली : आपने लोगों को घोड़े पर बैठते हुए तो बहुत बार देखा होगा, लेकिन ऐसा आम तौर पर नहीं ही देखा होगा कि कोई शख्‍स घोड़े को अपने कंधों पर उठाकर चल पड़े। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक शख्‍स का कारनामा वायरल हो रहा है, जो न सिर्फ घोड़े को अपने कंधे पर उठाकर चलता है, बल्कि एक हाथ से कई ऐसे कारनामे कर लेता है, जिसे देखकर लोग दांतों तले उंगली दबा लेते हैं।

ऐसे कई हैरतअंगेज कारनामे करने वाले इस शख्‍स का नाम दिमित्री खलादजी है, जो यूक्रेन के रहने वोल हैं। इकी गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में की जाती है। यह इतने ताकतवर हैं कि एकसाथ 6 लोगों को भी उठा सकते हैं।

दिमित्री का इंस्टाग्राम देसे कई कारनामों की तस्‍वीरों व वीडियो से भरा है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है और ऐसा एक-दो बार नहीं, बल्कि पूरे 60 बार हुआ है।

पूर्व में सर्कस में काम कर चुके दिमित्री अपने दातों से लोहे की रॉड मोड़ देते हैं तो अपने एक हाथ से 152 किलोग्राम तक का वजन उठा लेते हैं। उनके ऐसे हैरतअंगेज कारनामे हर किसी को हैरान करते हैं।

और तो और, दिमित्री के ऊपर से सवारियों से भरी SUV गुजर जाती है और वह नीचे आराम से लेटे रहते हैं। लोगों के लिए यह भी यकीन कर पाना मुश्किल होता है कि वह अपने हाथों से ही कील ठोक देते हैं।

दिमित्री के इंस्‍टाग्राम पर मौजूद तस्‍वीरें और वीडियो उनके अनोखे व हैरतअंगेज कारनामों को बयां करते हैं। घोड़े ही नहीं, वह ऊंट और अन्‍य भारी-भरकम जानवारों को भी अपने कंधों पर उठाकर कुछ दूर तक चल सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर