गजब! सड़क पर एक भी गाड़ी नहीं पर ट्रैफिक जाम, गूगल मैप को भी बना दिया बेवकूफ, देखें VIDEO

सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति का पता लगाने का बेहतरीन जरिया है गूगल मैप। लेकिन एक व्यक्ति ने स्मार्टफोन की मदद से कुछ ऐसा कर दिया कि उसने गूगल मैप को भी बेवकूफ बना दिया।

fake traffic jam created by smartphones
स्मार्टफोन के जरिए फर्जी ट्रैफिक जाम किया क्रिएट  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली : सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति का पता करने के लिए गूगल मैप एक आसान सा जरिया है। दुनिया में हर कोई घर से बाहर निकलने पर इस गूगल मैप का इस्तेमाल करता है। क्लियर रुट पाने के लिए ये मोबाइल एप हर किसी के लिए बेहद मददगार साबित होता है। गूगल खुद भी विज्ञापनों के जरिए लोगों को इसके इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करता रहता है। 

हालांकि कोई गूगल मैप को भी बेवकूफ बना सकता है इसपर शायद ही किसी को यकीन आए, लेकिन ये सच है। एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा किया कि उसने गूगल मैप को भी बेवकूफ बना दिया। बर्लिन के एक व्यक्ति ने 99 स्मार्टफोन की मदद से कुछ ऐसा किया कि लोगों को भयानक ट्रैफिक जाम की समस्या के बारे में पता चलने लगा।

 

 

 

बर्लिन के एक आर्टिस्ट सिमोन वेकर्ट ने सड़क पर इस स्टंट को किया और इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर अपलोड किया है जो तेजी से वायरल हो रहा है। सिमोन ने 99 स्मार्टफोन के लोकेशन को ऑन करके एक कार्ट पर रखकर सड़क पर छोड़ दिया था। बताया जाता है कि वहीं पास में ही गूगल का भी ऑफिस भी था। 

सड़क पर लोकेशन ऑन के साथ 99 स्मार्टफोन ने गूगल मैप को बेवकूफ बना दिया। गूगल मैप को लगा कि उस सड़क पर भारी संख्या में गाड़ियां आ जा रही है जिसके कारण वहां भारी जाम लगा हुआ है, जबकि असलियत में वहां पर एक भी गाड़ी नहीं थी और पूरा सड़क खाली पड़ा हुआ था। 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर