इस शख्स की बहादुरी देख हो जाएंगे हैरान! आपस में भिड़े सांप और छिपकली को इस तरह किया अलग [Video]

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 01, 2019 | 15:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आमतौर पर सांप (snake) और छिपकली (gecko) लड़ाई को देखकर हर कोई भयभीत हो जाएगा और वहां से भागने का प्रयास करेगा। लेकिन एक शख्स ने बहादुरी दिखाते हुए उन दोनों को अलग कर दिया।

trending viral news
शख्स ने सांप और छिपकली की लड़ाई को इस तरह रोका  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली: मान लीजिए कि आप सांप (snake) और छिपकली (gecko) को एक साथ एक पोल से उलझते हुए देखते हैं तो, आप सबसे पहले क्या करेंगे? जाहिर है, पहले तो डर जाएंगे और फिर तुरंत वहां से भागने का प्रयास करेंगे? लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी बहादुर लोग है जो इस स्थिति में भागते नहीं है। 

असल में सांप और छिपकली का वीडियो सामने आया है जो एक पोल पर भयंकर लड़ाई कर रहे हैं। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक शख्स की नजर उन दोनों की लड़ाई पर पड़ गई और उसने बिना किसी भय के साहसिक कदम उठाया और जानवरों के बीच लड़ाई को तोड़ने का फैसला किया। हालांकि, वीडियो 2017 में रिकॉर्ड किया गया था लेकिन ये वायरल अब हो रहा है।

यहां देखिए पूरा वीडियो-

 

 

वायरल वीडियो में छिपकली सांप को काटते हुए दिखी रही है, जबकि सांप छिपकली के चारों ओर लच्छा (coiled) बनाकर फंसा हुआ है। इस स्थिति को देखकर वह शख्स घबराता नहीं है और कुछ सेकेंड के भीतर ही वह अपने हाथों से सांप को छिपकली के मुंह से दूर खींचने का कोशिश करता है। इस बीच, सांप छिपकली के शरीर को और अधिक कसकर पकड़े रहता है।

इसके बाद, वो शख्स छिपकली के मुंह से सांप को दूर फेंकता है और उसे (सांप) जमीन पर फेंक देता है। अलग होने के कुछ क्षणों बाद, छिपकली पोल पर चढ़ जाती है और सांप दूर निकल जाता है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर