यहां पुलिस अधिकारी दूल्हा-दुल्हन को कराएंगे डिनर, बस करना होगा ये काम

मध्यप्रदेश पुलिस में भिंड पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए कहा है कि कोरोना काल में शादी में दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को ही शामिल होने के लिए राजी करें तो मैं अपने आवास पर दूल्हा-दुल्हन को रात्रि भोज कराउंगा।

Madhya Pradesh News SP will get the bride and groom married in the presence of 10 people in Bhind
प्रतीकात्मक फोटो 

भिंड में लोगों को सलाह दी गई है कि वैवाहिक समारोह में अधिकतम 10 लोगों को ही शामिल किया जाए और जो परिवार ऐसा करेंगे तो दंपति को भिंड के पुलिस अधीक्षक (SP) अपने आवास पर रात्रि भोज (Dinner) कराएंगे। इसके साथ ही नए जोड़े को सम्मानित भी किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच शादी समारोह में इस तरह की मिसाल कायम करने वालों के लिए भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने अनोखी पहल की है।

उन्होंने दूल्हा-दुल्हन से आह्वान किया है कि विवाह समारोह में दोनों पक्ष के पांच-पांच लोगों को ही शामिल होने के लिए राजी करें और प्रयास करें कि कुल 10 लोगों की मौजूदगी में ही विवाह संपन्न हो। अगर ऐसा करते हैं तो वे अपने आवास पर दूल्हा-दुल्हन को रात्रि भोज कराएंगे।

इसके साथ यह भी तय किया गया है कि जो वर-वधू प्रशासन की इस अपील का पालन करते हुए विवाह समारोह आयोजित करेंगे, ऐसे वर-वधु को सरकारी वाहन से पुलिस अधीक्षक के आवास पर लाया जाएगा और उनके साथ पुलिस अधीक्षक का परिवार रात्रि भोज करेगा। उसके बाद नव-दंपति को सरकारी वाहन से ही आयोजन स्थल या उनके घर पर छोड़ा जाएगा।

स्थानीय प्रशासन आम लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना काल में होने वाले वैवाहिक समारोहों में कम से कम लोग शामिल हों, साथ ही आशीर्वाद समारोह में हिस्सा लेने के लिए इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन ही लोगों से बातचीत करके आशीर्वाद प्राप्त किए जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर