इस शानदार रणनीति से नन्हे खरगोश ने खूंखार चीतों को दे दी मात, Video देखकर हो जाएंगे कायल

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 02, 2022 | 18:17 IST

Rabbit Defeated Cheetah Video: आपने देखा होगा कि जब चीता शिकार के लिए जाता है तो कई बार वह अपने छोटे बच्चों को भी साथ लेकर जाता है, जिससे बच्चे की शिकार करने का हुनर सीख लें। इसलिए छोटे-मोटे जानवर चीते के बच्चों से भी बचकर रहते हैं। चीता एक ऐसा जानवर होता है, जिससे जंगल में पाए जाने वाले बड़े से बड़े जानवर भी डरते हैं और उन्हें देखकर दूर भाग जाते हैं।

tiger
खरगोश का शानदार वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टाइगर के बच्चों को नन्हें खरगोश ने दी मात
  • नन्हे शरगोश ने अपनाई शानदार रणनीति
  • वीडियो देखकर नन्हे खरगोश के हो जाएंगे कायल

Rabbit Defeated Cheetah Video: चीते चाहे छोटे हों या बड़े.. शिकार करने की प्रवृत्ति उनमें बचपन से होती है। आपने देखा होगा कि जब चीता शिकार के लिए जाता है तो कई बार वह अपने छोटे बच्चों को भी साथ लेकर जाता है, जिससे बच्चे की शिकार करने का हुनर सीख लें। इसलिए छोटे-मोटे जानवर चीते के बच्चों से भी बचकर रहते हैं। चीता एक ऐसा जानवर होता है, जिससे जंगल में पाए जाने वाले बड़े से बड़े जानवर भी डरते हैं और उन्हें देखकर दूर भाग जाते हैं। इसके उलट इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप एक नन्हे से खरगोश को चीते के बच्चों से लड़ता देख सकते हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि नन्हा खरगोश न सिर्फ चीतों के बच्चों से लड़ता है बल्कि अपनी बहादुरी और शानदार रणनीति से उन्हें मात भी दे देता है। दरअसल, नन्हा खरगोश जो रणनीति अपनाता है, उससे चीते के बच्चे डर जाते हैं और खरगोश से अपनी हार मानकर वहां से निकल जाते हैं। इस वीडियो को देखकर आप भी सीख सकते हैं कि अगर आप खुद पर किसी को हावी न होने दें, तो आपकी जीत मुमकिन है।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर कार से उतरी महिला, जंगल से आया बाघ और खींच ले गया; सामने आया डरावना Video

खरगोश ने लगातार किया हमला

वीडियो देखकर सीखा जा सकता है कि लड़े बिना हार नहीं माननी चाहिए। जो पहले ही हार मान लेता है, फिर चाहे वह कितना भी ताकतवर क्यों न हो, उसकी जीत नामुमकिन है। वीडियो में देख सकते हैं कि खरगोश के पास भले ही चीते की तरह शिकार करने का हुनर नहीं है, लेकिन उसके भीतर चीतों से ज्यादा जज्बा और निडरता है। इसके अलावा वह दिमाग लगाकर सही रणनीति अपनाता है, जिससे दो खूंखार चीतों के बच्चों को मात दे देता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी शानदार रणनीति से खरगोश बताता है कि ताकतवर को भी मात दी जा सकती है। देखें वीडियो- 

वीडियो को IFS अधिकारी Dr.Samrat Gowda ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि नन्हा खरगोश खुद शिकार बनने से पहले ही चीते के बच्चों पर हमला कर देता है। वह लगातार उन पर अटैक करता रहता है, जिससे चीते के बच्चों की हिम्मत टूट जाती है। इस शानदार रणनीति से खरगोश खूंखार जानवरों को भी मात दे देता है। चीते के बच्चों के सामने खरगोश डिफेंसिव होने की बजाय अटैक की रणनीति अपनाता है। जब खरगोश लगातार चीते के बच्चों पर वार करता रहा तो खूंखार जानवरों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर