सड़के किनारे बैठे थे दो कुत्ते, रहमदिल बच्चा घर से लाया दूध, इमोशनल कर देगा ये वीडियो

एक छोटे बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके जरिए उसने लोगों का दिल जीत लिया। बच्चे की दो कुत्तों के प्रति रहमदिली देख आप भी शायद इमोशनल हो जाएं।

Viral video
Video Grab  

रहमदिली उम्र की मोहताज नहीं होती। इससे भी फर्क नहीं पड़ता कि आप ने किसी के प्रति जो दयालुता दिखाई  है, वो किस स्तर की है। मन में करुणा का होना ही सबसे ज्यादा अहम होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रहमदिल बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है। बच्चे ने सड़के किनारे बैठे दो कुत्तों के लिए बहुत प्यारे अंदाज में हमदर्दी को जाहिर किया, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। उसने घर से बाहर आकर इन कुत्तों को एक कटोरे में दूध पिलाया। यह भले ही छोटा सा काम हो लेकिन बच्चे का जज्बा शायद आपको इमोशनल कर दे।

दूर बैठे कुत्तों को बच्चा उठाकर लाया

बच्चे के वीडियो को स्ट्रीट डॉग्स ऑफ बॉम्बे (Streetdogsofbombay) नाम के इंस्टाग्राम हैंडने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घर के बाहर सड़के किनारे दो कुत्ते के पिल्ले बैठे हैं। वहीं, एक छोटा सा लड़का दूध से भरा कटोरा लेकर घर से बाहर आता है। वह कटोरे को जमीन पर रखता है और फिर थोड़ी दूर बैठे दोनों पिल्लों को उठाकर ले आता है। पिल्ले आते ही दूध पीने लगते हैं है और बच्चा साइड में खड़ा हो जाता है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि एक खिलौने के बजाए बच्चों को एक छोटा पालतू जानवर गिफ्ट में देना कैसा रहेगा, जो एक दोस्त होगा। बच्चा सीखेगा कि वास्तव में एक बेहतर व्यक्ति कैसे बना जा सकता है।

लोगों ने बच्चे की मासूमियत को सराहा 

वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से करीब 85 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। बच्चे की मासूमियत देख लोग वीडियो पर अच्छे-अच्छे कमेंट कर रहे हैं। कई लोगों ने क्लिप बच्चों की तारीफ करते हुए दिल वाली इमोजी साझा कीं। इसके अलावा एक शख्स ने कमेंट में लिखा, 'बेहद खूबसूरत वीडियो। वाह बेटा आप बाहुत अच्छा काम कर रहे हो। भगवान की आप पर हमेश कृपा हो। अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'सबसे अच्छी चीज, जो मैंने इंटरनेट पर देखी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर