Greta Thunberg: क्या 'टाइम ट्रैवलर' हैं 16 साल की ग्रेटा थनबर्ग? 121 साल पुरानी [PHOTO] पर किए जा रहे दावे

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 25, 2019 | 13:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Time Traveler Greta Thunberg: कनाडा की सोने की खदान में क्लिक की गई एक लड़की की 121 साल पुरानी फोटो के बारे में कई अफवाहें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि ग्रेटा थनबर्ग बीते समय से भविष्य बचाने के लिए आई हैं।

Is Greta Thunberg a Time Traveler?
क्या टाइम ट्रैवलर हैं ग्रेटा थनबर्ग? 

मुख्य बातें

  • ग्रेटा थनबर्ग से मिलता है 121 साल पुरानी तस्वीर में नजर आ रही लड़की का चेहरा
  • लोग कर रहे दावा- टाइम ट्रैवलर हैं ग्रेटा, बीते समय से भविष्य बदलने आई हैं
  • तस्वीर में सोने की खदान में काम करते नजर आ रहे हैं 3 बच्चे

नई दिल्ली: एक 121 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें नजर आ रही एक लड़की को देखकर कई लोग यह दावा कर रहे हैं कि स्वीडिश जयवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग बीते समय से आई हैं और वह एक 'टाइम ट्रैवलर' हैं। वायरल फोटो में कनाडा के युकोन क्षेत्र में तीन बच्चे सोने की खदान में काम करते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को साल 1898 के आस पास क्लिक किया गया है। तस्वीर यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन की फोटो आर्काइव में मिली है।

यहां आप यह तस्वीर और इस पर आए सोशल मीडिया रिएक्शन देख सकते हैं।

16 साल की सामाजिक कार्यकर्ता उस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हुई थीं जब उन्होंने 'स्कूल स्ट्राइक फॉर द क्लाइमेट' आंदोलन शुरु किया था। डच किड्स राइट संगठन की ओर से  ग्रेटा थनबर्ग को जलवायु परिवर्तन संरक्षण की दिशा में काम करने के लिए 'इंटरनेशनल चिल्ड्रन पीस प्राइज' के लिए चुना गया था। सोशल मीडिया पर ग्रेटा की स्पीच का एक वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था जिस पर दुनिया भर से प्रतिक्रियाएं आई थीं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर