[Video] तालाब में डूब रहे 2 लोगों को बचाने के लिए लोगों ने बनाई मानव श्रृंखला, वीडियो हुआ वायरल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 13, 2019 | 15:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मध्य प्रदेश के इंदौर में बाढ़ के पानी से भरे तालाब में डूब रहे दो लोगों को बचाने के लिए इलाके के लोगों ने नई मिसाल पेश कर दी। लोगों ने उन्हें बचाने के लिए मानव श्रृंखला बना ली।

human chain to rescue drowning men
डूब रहे लोगों को बचाने के लिए बनाई मानव श्रंखला 

इंदौर : मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में एक तालाब में डूब रहे दो लोगों को बचाने के लिए लोगों ने जो कदम उठाया उसकी चारों ओर तारीफ हो रही है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंदौर के गौतमपुरा में बाढ़ के पानी से भरे एक तालाब में दो लोग डूब रहे थे उन्हें बचाने के लिए इलाके के लोगों ने एकता की मिसाल पेश कर दी।

दरअसल पानी में डूब रहे उन दोनों को बचाने के लिए बड़ी संख्या में वहां पर मौजूद लोगों ने मानव श्रृंखला बनाया और फिर उनमें से एक को बचा लिया, बाकी एक की तलाश जारी है। बताया जाता है कि बीते दिनों मध्य प्रदेश में भारी बारिश हुई जिसके कारण राज्य के लगभग सभी नदी तालाबों में बाढ़ का पानी लबालब भर गया है। 

 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पानी की तेज धारा के बीच कई सारे ग्रामीण एक दूसरे का हाथ थामे एक श्रृंखला बनाने की कोशिश कर रहे हैं और पानी में डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों खेत पर बने अपने मकान से दूध लेकर घर आ रहे थे।

वे दोनों अपनी बाइक पर थे। लेकिन नाले पर बने पुल पर पानी का तेज बहाव होने के कारण उन दोनों ने अपनी बाइक साइड में खड़ी कर दी औऱ पैदल जाने लगे इसी दौरान दोनों पानी के तेज बहाव में बह गए। आस-पास मौजूद लोगों ने अपनी आंखों के सामने वो नजारा देखा फिर वे फौरन उनकी मदद को आ गए। ग्रामीणों ने बाद में पुलिस को इस बात की जानकारी दीष

 

अगली खबर