पाकिस्तान में वीवीआईपी बाथरूम के बाहर लगी 'बायोमेट्रिक मशीन', लोगों ने कहा इमरान खान भूल गए अपना वादा

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 20, 2019 | 22:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान सरकार के मुखिया इमरान खान ने अपना नया फरमान जारी करते हुए उद्योग व उत्पादन मंत्रालय में 'वीवीआईपी बाथरूम' बनवाया है।

Imran Khan
इमरान खान सरकार ने मंत्रालय में बनवाए वीवीआईपी बाथरूम (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • इमरान खान सरकार ने बनवाए 'वीवीआईपी बाथरूम'
  • सरकार ने बाथरूम के बाहर लगाए बायोमेट्रिक मशीन भी लगवाई
  • अतिरिक्त सचिव या ऊपर के रैंक के अधिकारी ही कर सकेंगे बाथरूम का प्रयोग

नई दिल्ली: पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही प्रधानमंत्री इमरान खान वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात करते रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का एक नया ऑर्डर आजकल चर्चा का केंद्र बन गया है। रिपोर्टस की माने तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान ने एक फरमान जारी करते हुए राजधानी इस्लामाबाद में उद्योग व उत्पादन मंत्रालय में 'वीवीआईपी ट्रायलेट' बनवाया है जिसका उपयोग सिर्फ कुछ खास लोग ही कर सकेंगे।

बायोमेट्रिक मशीन लगी है
इमरान खान सरकार न केवल वीवीआईपी बाथरूम बनवाए बल्कि फरमान जारी करते हुए ये भी कह दिया कि इसका प्रयोग सिर्फ अतिरिक्त सचिव या फिर इससे ऊपर रैंक के अधिकारी ही कर सकेंगे। इसके साथ ही सरकार अपनी निगरानी के लिए बाथरूम के बाहर बायोमेट्रिक मशीन भी लगाई है। रिपोर्टस के मुताबिक, सरकार ने उद्योग व उत्पादन मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव या इसके ऊपर के रैंक के अधिकारियों के अलावा दूसरे मंत्रालय के इसी रैंक के अधिकारियों को ही बाथरूम का प्रयोग करने की अनुमति दी है।

अन्य मंत्रालय के अधिकारियों को दी गई छूट
बता दें कि मंत्रालयों में अन्य मंत्रालयों के अधिकारी आते रहते हैं इसलिए सरकार ने इस तरह की छूट प्रदान की है। इमरान खान का ये फरमान उस समय और चर्चा का विषय बन गया, जब ये खबर सामने आई कि सरकार ने एक तरफ वीवीआईपी बाथरूम बनवाए हैं तो वहीं, दूसरी तरफ मंत्रालय के अन्य स्टाफ के प्रयोग के लिए बनवाए गए बाथरूमों में साबुन और अन्य बुनियादी सुविधाए भी उपल्बध नहीं हैं।

सोशल मीडिया पर आए कमेंट
सरकार के इस फैसले के बाद, सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इमरान सरकार को अपना वीवीआईपी संस्कृति खत्म करने का वादा यादा दिलाया।

सरकारी गाड़ियों को बेचा था
गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब इमरान सरकार का कोई फैसला चर्चा का विषय बना हो। इससे पहले भी पीएम की गद्दी संभालने के बाद इमरान खान ने कहा था कि सरकार प्रधानमंत्री के काफिले में सवार कई गाड़ियों को भी बेचेगी। इसके बाद सरकार ने कई गाड़ियों की निलामी की थी।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर