महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया कड़ा, हमला करते ही लगेगा जोर का झटका

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Aug 08, 2019 | 16:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हैदराबाद के एक व्यक्ति ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक ऐसा कड़ा बनाया है, जिसकी मदद से महिलाएं अपनी सुरक्षा खुद कर सकती हैं।

man developed bangle
महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस व्यक्ति ने बनाया कड़ा  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • इस व्यक्ति ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया खास कड़ा
  • हमलावर के हमला करते ही लगेगा जोर का झटका
  • इस व्यक्ति ने एक कड़े की कीमत रखी दो हजार

हैदराबाद। man developed bangle to enhance women security: अपराध की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। हर दिन किसी न किसी महिला के साथ छेड़छाड़ की खबर सामने आती रहती है, इसलिए एक व्यक्ति ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक ऐसा कड़ा बनाया है, जिसकी मदद से महिलाएं खुद की सुरक्षा कर सकती है। जी हां, गाडी हरीश नाम के इस व्यक्ति ने एक ऐसा कड़ा बनाया है, जिसकी वजह से महिलाएं अपनी सुरक्षा खुद कर सकती हैं। हरीश ने बताया की 'इस कड़े को पहनने वाली महिला पर अगर कोई हमला करता है तो उसे एक निश्चित दिशा में अपना हाथ घुमाना होगा। जिससे ये डिवाइस खुद एक्टिवेट हो जाएगा और इससे हमलावर को बिजली का तेज झटका लगेगा।'

बता दें, ये व्यक्ति हैदारबाद का रहने वाला है। इतना ही नहीं हरीश ने बताया कि करंट मारने के बाद एसएमएस के जरिए प्रोग्रामर के नंबर पर महिला की लाइव लोकेशन भी चली जाएगी। जिससे महिला की मदद की जा सकेगी। हरीश नाम के इस व्यक्ति ने सरकार से कहा कि इसके लिए उसे सरकार की थोड़ी मदद चाहिए। हरीश ने बताया कि इस कड़े की कीमत 2000 रुपए होगी। 

महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हर दिन किसी न किसी महिला के साथ बलात्कार की घटना सामने आती रहती है। सरकार की सुरक्षाओं के बाद भी महिलाएं अपने आपको सुरक्षित नहीं समझती। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर