Hindu marriage in Mosque: मस्जिद में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई शादी, सीएम ने जोड़े को दीं शुभकामनाएं

केरल में एक मस्जिद के अंदर एक दुर्लभ शादी का आयोजन किया गया। इस शादी समारोह में एक हिंदू जोड़ा रविवार को केरल के अलाप्पुझा में पवित्र बंधन में बंध गया।

Hindu marriage in mosque
मस्जिद में हिंदू शादी  |  तस्वीर साभार: Facebook

अलाप्पुझा (केरल): एक मस्जिद में आयोजित एक दुर्लभ विवाह समारोह में एक हिंदू जोड़ा रविवार को शादी के बंधन में बंध गया। अलाप्पुझा के पास चेरुवली मुस्लिम जमात मस्जिद की ओर से विवाह पारंपरिक तरीके से एक दीपक के सामने हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार आयोजित किया गया। इसमें दोनों समुदायों के मेहमान एक साथ शामिल हुए।

दुल्हन अंजू और दूल्हे सारथ ने एक दूसरे को माला पहनाई और मस्जिद परिसर में एक पुजारी की उपस्थिति में अनुष्ठान किया। यह दुर्लभ विवाह सांप्रदायिक सौहार्द के उदाहरण के तौर पर सामने आया है और हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है। परिसर में खाने के लिए शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई थी।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने युवा जोड़े की तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट करते हुए शुभकामनाएं दीं और कहा कि राज्य ने हमेशा धार्मिक सद्भाव के ऐसे सुंदर उदाहरणों को बरकरार रखा है।

सीएम ने लिखा, 'शादी ऐसे समय में आयोजित की गई है जब लोगों को धर्म के नाम पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है।' विजयन ने दंपति, उनके परिवारों और मस्जिद समिति को इस आयोजन के समारोह के लिए बधाई दी।

दरअसल दुल्हन खराब आर्थिक पृष्ठभूमि से थी, इसलिए अंजू की मां ने शादी के आयोजन के लिए मस्जिद कमेटी से मदद मांगी, जिस पर वह राजी हो गए। मस्जिद समिति ने शादी के उपहार के रूप में सोना और 2 लाख रुपए दुल्हन को उपहार में दिए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर