सड़क पर खड़ी थी दो करोड़ रुपए की लग्जरी कार, पर क्यों कट गया 10 लाख का चालान

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 02, 2019 | 15:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Traffic Rule Violation: गुजरात के अहमदाबाद में 2 करोड़ की लग्जरी कार के मालिक को करीब 10 लाख रुपए का चालान भरना पड़ा। उसकी लग्जरी गाड़ी में कोई नंबर प्लेट नहीं लगा था।

luxury car owner gets 10 lakh fine
लग्जरी कार के मालिक को भरना पड़ा 10 लाख का चालान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दो करोड़ की लग्जरी पोर्श कार पर कटा 10 लाख का भारी-भरकम चालान
  • गुजरात के अहमदाबाद का है ये मामला, ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया
  • 2 करोड़ की लग्जरी गाड़ी में नहीं था नंबर प्लेट और कानूनी दस्तावेज

नई दिल्ली : पोर्श 911 जैसे लग्जरी कार के मालिक ने सपने में नहीं सोचा होगा कि उसे कभी भारी-भरकम चालान भी भरना पड़ेगा। लेकिन उसका सपना तब टूट गया जब ट्रैफिक पुलिस ने उसे 9.8 लाख रुपए का चालान थमा दिया। हैरान करने वाला ये मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया है।

अहमदाबाद पुलिस ने शुक्रवार को बिना नंबर प्लेट और वैध दस्तावेजों के एक लग्जरी पोर्श कार के मालिक को 9.8 लाख रुपए का चालान थमा दिया। अहमदाबाद के सिंधु भवन रोड पर खड़ी इस लग्जरी कार को जब ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा तो कार के मालिक का सामना भारी-भरकम चालान से हो गया।

रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने सुरक्षित सड़क यात्रा के अपने कैंपेन के दौरान 10 लग्जरी गाड़ियों को सड़क से पकड़ा। उन्हीं में से ये पोर्श 911 भी है। इस कार की भारतीय बाजार में कीमत 2.35 करोड़ रुपए बताई जाती है। अहमदाबाद पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना के बारे में बताया।

 

 

ट्वीट में लिखा कि अहमदाबाद वेस्ट में रुटीन चेकिंग के दौरान पुलिस एसआई एमबी मिर्जा ने पोर्श 911 को पकड़ा। वाहन में कोई नंबर प्लेट नहीं था साथ ही इसके मालिक के पास इसका कोई वैध डॉक्यूमेंट्स भी नहीं था। वाहन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और मालिक को 9 लाख 80,000 रुपए फाइन लगा दिए। 

बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट में हुए संशोधन के बाद लोगों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी-भरकम चालान भरना पड़ रहा है। इससे पहले सितंबर में एक ऐसी ही घटना में एक ट्रक ड्राइवर को दिल्ली में 2 लाख का चालान भरना पड़ा था। उसने ओवरलोडिंग की थी और उसके पास लाइसेंस, डॉक्यूमेंट वगैरह कुछ भी जरूरी कागजात नहीं थे। 

मोटर व्हीकल एक्ट संशोधन के तहत नए प्रावधान लाए गए हैं। नए प्रावधानों के मुताबिक वाहनों में ओवरलोडिंग के लिए 20,000 का फाइन लगाया गया है जबकि इसके पहले 2,000 का फाइन लगाया जाता था। 

अगली खबर
सड़क पर खड़ी थी दो करोड़ रुपए की लग्जरी कार, पर क्यों कट गया 10 लाख का चालान Description: Traffic Rule Violation: गुजरात के अहमदाबाद में 2 करोड़ की लग्जरी कार के मालिक को करीब 10 लाख रुपए का चालान भरना पड़ा। उसकी लग्जरी गाड़ी में कोई नंबर प्लेट नहीं लगा था।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...