MP अजब है, टॉयलेट में दूल्हे ले रहे हैं सेल्फी, जानिए माजरा क्या है

MP Groom Selfie in Toilet: मध्यप्रदेश में सरकार से मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के तहत अगर आर्थिक राशि चाहिए तो दूल्हे को टॉयलेट में सेल्फी (Toilet Selfie) खींचकर भेजना जरुरी है। 

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • मध्यप्रदेश सरकार मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना चला रही है
  • इसमें दुल्हन के होने वाले पति के घर में शौचालय होना अनिवार्य है
  • योजना से जुड़े अधिकारी शौचालय में खड़े दूल्हे की फोटो मांग रहे हैं

नई दिल्ली: राज्य सरकारें लोगों को आर्थिक मदद कई तरीकों से देती है ऐसे ही मध्यप्रदेश सरकार भी मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना चला रही है, इस योजना के तहत के तहत 51,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है, मगर सरकार ने इसके लिए कुछ नियम भी बनाए हैं, जिन्हें पूरा करने पर ही ये सहायता दी जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए आवेदन फॉर्म में शर्त है कि दुल्हन के होने वाले पति के घर में शौचालय (Toilet ) होना अनिवार्य है, इस योजना के तहत आवेदन करने वालों की मानों बाढ़ सी आ गई है इसके चलते शौचालय की चेकिंग करना अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो रहा है।

अधिकारी हर किसी के घर जाकर यह चेक करने की जगह शौचालय में खड़े दूल्हे की फोटो मांग रहे हैं जिसके बाद से दूल्हे टॉयलेट में खड़े होकर सेल्फी खिंचवा रहे हैं। वहीं लोगों का कहना है ये काफी अजीब है कि दूल्हे को इस तरीके से शौचालय में सेल्फी खिंचवानी पड़ रही है सरकार को इसका कोई और तरीका निकालना चाहिए।

सेल्फी स्टैंडिंग इन टॉयलेट (Selfie Standing in Toilet) में खड़े होकर सेल्फी लेने की यह माँग ग्रामीण इलाकों तक ही नहीं है बल्कि राजधानी भोपाल नगर निगम भी ऐसी माँग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की थी कि कन्यादान योजना के तहत 51,000 रुपये दिए जाएंगे लेकिन अब ये 51,000 रुपये सरकार की तरफ से जारी होंगे परंतु कन्या को उसमें से 48,000 रुपये ही दिए जाएंगे।बाकी 3000 रुपये कार्यक्रम का आयोजन करने वाली संस्था को दिए जाने हैं।

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर