New Year Eve पर Google का खास डूडल, नजर आए Froggy, चिड़‍िया और शानदार आतिशबाजी

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 31, 2019 | 09:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

New Year's Eve Google Doodle: नए साल के आगाज में चंद घंटे रह गए हैं। यह नया साल एक नए दशक की शुरुआत भी करने वाला है, जिसे गूगल ने भी डूडल बनाकर सेलिब्रेट किया हे।

Google celebrates New Year's Eve with Froggy fireworks doodle
नए साल की पूर्व संध्‍या पर गूगल ने ये खास डूडल बनाया है 

नई दिल्‍ली : पूरी दुनिया को बेसब्री से साल 2020 का इंतजार है, जो कुछ ही घंटों में दस्‍तक देने वाला है। नए साल के आगाज से एक दिन पहले यानी 31 दिसंबर की शाम को पूरी दुनिया धूमधाम से मनाती है, जिसे लेकर सर्च इंजन गूगल भी उत्‍साहित है। गूगल ने 'न्‍यू ईयर ईव' को सेलिब्रेट करने के लिए खास तरह का डूडल बनाया है।

गूगल के इस डूडल में रंग-बिरंगी आतिशबाजी के साथ-साथ 'फ्रॉगी' और एक चिड़‍िया को दर्शाया गया है। यहां 'फ्रॉगी' गूगल का मौसम बताने वला मेंढक है, जो सिर पर जश्‍न मनाने वाली टोपी भी पहने हुए है। वहीं पास में एक चिड़‍िया भी बैठी है। दोनों नए साल की पूर्व संध्‍या पर होने वाली शानदार आतिबाजी को देख रहे हैं। चूंकि साल 2020 लीप ईयर होगा, 'फ्रॉगी' इसलिए भी बेहद खुश है।

गूगल के डूडल में जिस शानदार आतिशबाजी को दिखाया गया है उसमें पांच अलग-अलग रंग- नीला, पीला, लाल, हरा, गुलाबी शामिल है। गूगल के इस डूडल में फ्रॉगी और पक्षी, दोनों शानदार आतिशबाजी का लुत्‍फ उठाते नजर आ रहे हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि साल 2020 सिर्फ नए साल का आगाज ही नहीं होगा, बल्कि इसके साथ एक नए दशक की शुरुआत भी होगी, जिसके स्‍वागत के लिए लोग पूरी तरह से तैयार हैं। 31 दिसंबर की शाम पूरी दुनिया में लोग धूमधाम से इस मौके को सेलिब्रेट करते हैं।

यह भी गौरतलब है कि गूगल अक्‍सर सभी खास अवसरों पर डूडल बनाकर उन्‍हें सेलिब्रेट करता है। इससे पहले 25 दिसंबर को भी क्रिसमस के मौके पर गूडल ने खास डूडल बनाया था, जिसमें सैंटा क्लोज और गूगल में आने वाले एल अक्षर की जगह एक्समस-ट्री को बनाया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर