Mother's Day 2020: गूगल ने मदर्स डे पर बनाया अनोखा डूडल, मां के लिए खुद बनाएं शानदार कार्ड

Google Doodle Mother's Day 2020: गूगल ने मदर्स डे पर शानदार विशेष डूडल बनाया है। डूडल पर वर्चुअल कार्ड बनाने का ऑप्शन दिया गया है।

Google doodle
डूडल , Google doodle game 

नई दिल्ली: लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल ने मदर्स डे 2020 के मौके पर अनोखा डूडल बनाया है। गूगल ने विशेष डूडल के द्वारा इस दिन के उत्साह को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। इस खास डूडल के जरिए यूजर्स अपनी मां के लिए शानदार ग्रीटिंग कार्ड बना सकते हैं। डूडल पर क्लिक करने के बाद आपको अलग-अलग तरह के एलिमेंट इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एलिमेंट कार्ड को स्पेशल बनने में मदद करेंगे। कार्ड क्राफ्ट करने के बाद आप इसे अपनी मां को तोहफा में दे सकते हैं। यूजर्स कार्ड को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के साथ-साथ मैसेज के जरिए भी भेज सकते हैं।

कैसे बनाएं मां के लिए वर्चुअल कार्ड?

  • आपको सबसे पहले गूगल के होम पेज पर जाना होगा
  • इसके बाद आपको पेज पर नजर आ रहे डूडल पर क्लिक करना होगा
  • डूडल पर क्लिक करने के बाद एक नई विंडो ओपन होगी, जिसमें कार्ड बनाने का ऑप्शन मिलेगा
  • डूडल के क्राफ्टिंग पेज पर नीचे कई शेप्स मिलेंगे, जिनाक आप इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • कार्ड डिजाइन करने के बाद सेंड के विकल्प पर क्लिक करें, जिसमें फेसबुक-ट्विटर आदि पर कार्ड शेयर करने का विकल्प मिलेगा

कब मनाया जाता है मदर्स डे?

भारत में आज यानी रविवार को मदर्स डे मनाया जा रहा है। मदर्स डे दुनिया के हर कोने में अलग-अलग दिनों में मनाया जाता है। भारत में हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। दरअसल, मदर्स डे की शुरुआत को लेकर विशेषज्ञों में लंबे समय से मतभेद है, जिसकी वजह से कई देशों में अलग-अलग तारीखों को मनाया जाता है। ये दिन खासतौर से मां को समर्पित है। इस खास दिन पर लोग अपनी मां के प्रति प्यार जताते हैं। इस खास अवसर पर बच्चे अपनी मां को गिफ्ट देते हैं और कई बच्चे शायरी के जरिए सम्मान प्रकट करते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर