वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने कोरोना की जंग में बेच दी 102 ट्रॉफियां, पीएम केयर्स फंड में जमा किए लाखों रुपए

Arjun Bhati donates to PM Cares Fund: कोरोना वायरस के संकट के बीच जूनियर गोल्फर अर्जुन भाटी ने पीएम केयर्स फंड में लाखों रुपए जमा किए हैं।

Arjun Bhati
अर्जुन भाटी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन के बाद जनजीवन पर काफी असर पड़ा है। लोगों की मदद करने के लिए कई संस्थाएं, बिजनेसमैन और फिल्मी सितारे आगे आ रहे हैं। खेल जगत की हस्तियां भी इस मुश्किल वक्त में आगे आ रही हैं। इस बीच युवा गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। जूनियर वर्ल्ड चैंपियन अर्जुन ने कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी 102 ट्रॉफियां बेच दीं और इससे आए पैसे पीएम केयर्स फंड में दान कर दिए। उनका कहना है कि देश के लोग बचने चाहिए ट्रॉफी तो फिर आ जाएंगी। 15 वर्षीय अर्जुन ने दान करने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी।

'दादी रोईं फिर बोली तू सच में अर्जुन है'

अर्जुन ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, '8 साल में देश, विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रॉफी संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दी। उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपए आजपीएम केयर्स फंड में देश की मदद को दिए। ये सुनकर दादी रोईं फिर बोली तू सच में अर्जुन है। आज देश के लोग बचने चाहिए ट्रॉफी तो फिर आ जाएंगी।' इससे पहले अर्जुन की दादी ने भी अपनी एक साल की पेंशन दान करने का फैसला किया। अर्जुन ने लिखा था, 'दादी भावुक होकर बोलीं कि अर्जुन देश ने बहुत दिनों तक मदद की है। दादा जी सेना में थे और 2005 के बाद से दादी को ही उनकी पेंशन मिल रही है।'

150 गोल्फ टूर्नमेंट में खेल चुके अर्जुन

करीब 150 गोल्फ टूर्नमेंट में खेल चुके अर्जुन ने पिछले साल कैलिफॉर्निया में जूनियर वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीती थी। वह साल 2016 में अंडर-12 और 2018 में अंडर-14 किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश कोरोना संक्रमण लोगों की संख्या 4,500 के के करीब पहुंच गई है। वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 100 से अधिक हो गया है। पिछले 24 घंटे में 354 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान कोविड-19 से आठ लोगों की जान चली गई। देश में अभी तक कोविड-19 के 1,07,006 टेस्ट किए गए हैं।


Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर