ऐसी भी गर्लफ्रेंड! जो तारीफ नहीं, कमी बताने से होती है खुश, परेशान बॉयफ्रेंड ने मांगी हेल्‍प

गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड आम तौर पर पर एक-दूसरे की तारीफ करते ही सुने जाते हैं, लेकिन एक ऐसा भी जोड़ा है, जिसमें लड़की अपनी कमियां नहीं बताने पर नाराज हो जाती है।

ऐसी भी गर्लफ्रेंड! जो तारीफ नहीं, कमी बताने से होती है खुश, परेशान बॉयफ्रेंड ने मांगी हेल्‍प
ऐसी भी गर्लफ्रेंड! जो तारीफ नहीं, कमी बताने से होती है खुश, परेशान बॉयफ्रेंड ने मांगी हेल्‍प  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्‍ली : जब दो लोग प्रेम में होते हैं तो एक-दूसरे से प्‍यार, तारीप और सम्‍मान की अपेक्षा करते हैं। आम तौर पर उन्‍हें एक-दूसरे की तारीफ करते देखा भी जाता है, लेकिन एक जोड़ा ऐसा भी है, जिसमें गर्लफ्रेंड तारीफ नहीं, उसकी कमियां बताने पर खुश होती है। बॉयफेंड का कहना है कि इस वजह से उनकी सेक्‍स लाइफ भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है और इसलिए एक रिलेशनशिप पोर्टल पर उसने ऑनलाइन हेल्‍प भी मांगी है, ताकि गर्लफ्रेंड की इस आदत से उसे छुटकारा मिल सके।

युवक का कहना है कि उसकी गर्लफ्रेंड एक स्‍मार्ट और होनहार लड़की है। वह बीते तीन साल से उसके साथ रिलेशनशिप में है, लेकिन उसकी एक आदत से बुरी तरह परेशान है, जिसमें वह हमेशा अपनी कमियां बताने को कहती है। यहां तक कि सेक्‍स के बाद भी वह परफॉर्मेंस को लेकर सवाल करती है और अगर कोई कमी न बताओ तो वह नाराज हो जाती है। यही हाल उसके घरवालों का भी है, जो हर काम में परफेक्‍ट दिखना चाहते हैं। जब कभी वे एक साथ होते हैं, हर कोई एक-दूसरे से बेहतर दिखने की कोशिश करता है।

बनाई झूठी लिस्‍ट

लड़के ने अपनी जो समस्‍या रिलेशनशिप पोर्टल पर बताई है, उसमें उसने कहा है कि कई बार उसे अपनी गर्लफ्रेंड में कोई कमी नजर नहीं आती, लेकिन कुछ न बताने पर वह नाराज हो जाती है और इससे बचने के लिए वह कई बार उससे झूठ भी बोलता है। उसने ऐसी बातों की झूठी लिस्‍ट भी बनाई है, जो समय-समय पर वह अपनी गर्लफ्रेंड को बताता रहता है। अगर वह उसे कोई कमी न बताए तो नाराज ही नहीं होती, बल्कि उसे पैनिक अटैक भी आ जाता है।

खाना बनाने से लेकर बॉयफ्रेंड को गिफ्ट देने या फिर उसके लिए कोई काम करने करने पर भी वह थैंक्‍यू के साथ-साथ आलोचना की भी उम्‍मीद करती है और अगर ऐसा न हो तो वह नाराज हो जाती है। उसका कहना होता है कि वह इसलिए अपनी कमियां सुनना चाहती है, ताकि उसमें सुधार कर सके और उसे एक बेहतर इंसान बनने में मिल सके। ऑनलाइन पोर्टल पर एक्‍सपर्ट ने युवक को सलाह दी है कि वह उसे यह समझाए कि जबरदस्‍ती कमियां सुनने की ठीक नहीं है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर