Funny Video: महिला ने यूं हाथ-पैर टांग कर बच्‍चे को पहुंचाया स्‍कूल क‍ि लोगों का याद आ गया अपना दिन 

बचपन में स्‍कूल जाने का भला किसे मन होता है? स्‍कूल जाने में तकरीबन हर बच्‍चा नखरे करता है। लेकिन मां-बाप भला छोड़ते हैं बच्‍चों को स्‍कूल भेजना? यह वीडियो आपको आपके स्‍कूल के दिनों की याद दिला देगा।

महिला ने यूं हाथ-पैर टांग कर बच्‍चे को पहुंचाया स्‍कूल क‍ि लोगों का याद आ गया अपना दिन 
महिला ने यूं हाथ-पैर टांग कर बच्‍चे को पहुंचाया स्‍कूल क‍ि लोगों का याद आ गया अपना दिन   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे देश में स्‍कूल लंबे समय तक बंद रहे तो अब संक्रमण के मामलों में कमी के बीच स्‍कूलों को फिर से चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। बच्‍चों में जहां स्‍कूल खुलने को लेकर उत्‍साह है, वहीं कई ऐसे भी हैं, जिन्‍हें इतने दिनों तक घर में रहने के बाद अब स्‍कूल जाने का मन भी नहीं हो रहा। खासकर छोटे बच्‍चों के साथ ऐसा अधिक देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला बच्‍चे को उसके हाथ-पैर से टांगकर स्‍कूल ले जा रही है। साथ में स्‍कूल यूनिफॉर्म पहने कई अन्‍य स्‍टूडेंट्स भी हैं। बच्‍चा जोर-जोर से चिल्‍लाता सुना जा रहा है कि उसे स्‍कूल नहीं जाना, लेकिन महिला को उसके भविष्‍य की चिंता है और वह उसे किसी भी हाल में स्‍कूल पहुंचाना चाहती है। भले ही उसे इसके लिए बच्‍चे को उसके हाथ-पैर से टांगना ही क्‍यों न पड़े।

ट्विटर पर यह वीडियो IAS अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है, जिसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा है, 'ऐसे बच्चे भी बड़े होकर बोलते हैं, I miss my School days (मैं अपने स्‍कूल के दिनों को बहुत याद करता हूं)।' जाहिर तौर पर उनका यह ट्वीट बच्‍चों के विकास में स्‍कूली शिक्षा की अहमियत को बताता है, जिसके मद्देनजर ही विभिन्‍न राज्‍यों में कोरोना संक्रमण के बीच एहतियास के साथ स्‍कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है।

यहां पढिये ट्विटर पर आए कुछ मजेदार रिएक्‍शंंस : 

इस वीडियो को देखकर हर किसी को अपना स्‍कूल का दिन याद आ गया। सोशल मीडिया पर किसी ने लिखा कि वे बड़े उत्‍साह के साथ स्‍कूल जाया करते थे तो एक यूजर ने हंसी का इमोजी बनाते यह भी लिखा कि काश! किसी ने उन्‍हें भी इस तरह टांग कर स्‍कूल पहुंचाया होता तो वह भी किसी काबिल होते। इस वीडियो को देखकर आपको भी अपना स्‍कूल का दिन याद आ जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर