कोरोना के कारण 7 महीने बाद मिले ये बुजुर्ग दंपत्ति, एक दूसरे के गले लगकर खूब रोए [Video]

Viral video: 60 साल के वैवाहिक जीवन के बाद भी एक-दूसरे के लिए इतना प्रेम! इतनी परवाह! भावुक कर देने वाला है बुजुर्ग दंपति का वीडियो। सोशल मीडिया पर लोग बरसा रहे प्रेम।

कोरोना के कारण 7 महीने बाद मिले ये बुजुर्ग दंपत्ति, एक दूसरे के गले लगकर खूब रोए [Video]
कोरोना के कारण 7 महीने बाद मिले ये बुजुर्ग दंपत्ति, एक दूसरे के गले लगकर खूब रोए [Video]  |  तस्वीर साभार: Facebook

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बुजुर्ग दंपति को एक-दूसरे से मिलते देखा जा रहा है
  • कोरोना महामारी के कारण बुजुर्ग दंपति 7 माह बाद एक-दूसरे से मिले और जब मिले तो गले लगकर रो पड़े

नई दिल्‍ली : इन दिनों जब रिश्‍तों की अहमियत कम होती दिख रही है और रिश्‍ते टूट रहे हैं, एक बुजुर्ग दंपति का वीडियो सीख देने वाला है, जो 60 साल के वैवाहिक जीवन के बावजूद एक-दूसरे के लिए उतना ही प्‍यार व सम्‍मान रखते हैं, जो आम तौर पर नवविवाहित दंपतियों में देखा जाता है। यह वीडियो फ्लोरिडा के एक केंद्र का है, जहां दंपति मार्च से पहले तो साथ में रह रहे थे, लेकिन कोरोना के बाद उनकी जिंदगी बदल गई।

इस साल मार्च में सर्जनी के बाद से ही जोसेफ यहां रोजकास्‍टल फैसिलिटी सेंटर में थे, जब उनकी देखभाल व मदद के लिए पत्‍नी ईव भी वहां लिविंग सेंटर व रिटायरमेंट होम में रहने आ गईं। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद पाबंदियां लगा दी गईं और वे एक-दूसरे से मिल नहीं पाए। जब तक कि जोसेफ पूरी तरह ठीक नहीं हो गए, वह ईव से मिलने की स्थिति में थे और इस तरह वे 215 दिन एक-दूसरे से दूर रहे।

7 महीने बाद मिले तो रो पड़े बुजुर्ग दंपति

इस दौरान उन्‍होंने बस फोन कॉल पर बातचीत की और बस विंडो के जरिये दूर से एक-दूसरे को देखा। लेकिन फिर ऐसा भी वक्‍त आया, जब 7 महीनों के लंबे इंतजार के बाद दोनों एक-दूसरे से मिले। इसका जो वीडियो सामने आया है, वह भावुक कर देने वाला है। वीडियो में एक सहायक को जोसेफ के व्‍हील चेयर को ईव के रूम की तरफ ले जाता देखा जा सकता है, जहां वह कागज पर कुछ लिखती दिखाई दे रही हैं।

ईव को जैसे ही एहसास होता है कि उनके पति उनके पास पहुंच चुके हैं, वह अपने आप में ही खुशी मिश्रित हैरानी के साथ फुसफुसाती हैं, 'ओल माय गॉड।' और फिर दोनों एक-दूसरे के गले लग जाते हैं। इस दौरान उनकी आंखों में आंसू साफ देखा जा सकता है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो को हाथों-हाथ लिया है और बुजुर्ग दंपति के लिए प्रेम बरसा रहे हैं। इसे बीते सप्‍ताह फरवरी में फेसबुक पर शेयर किया था, जिसके बाद सैकड़ों लोगों ने इस पर प्‍यारभरे कमेंट्स दिए हैं। एक यूजर ने लिखा है, 'बेहद मिलन, इसने मेरी आंखों में आंसू ला दिया।' वहीं एक अन्‍य यूजर ने इसे अद्भुत करार देते हुए जोसेफ और ईव को बधाई दी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर