30 दिन तक खाइए पास्ता चिप्स और ब्रेड, कमाइए 4.27 लाख रुपए

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 18, 2019 | 10:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक कंपनी 30 दिनों तक एक्सपेरीमेंट करके शरीर में पोषण और विटामिन का स्तर जांचना चाहती है। खाने में 18 जरूरी विटामिन और मिनरलों को शामिल किया गया है।

Bread Chips and Pasta
ब्रेड, चिप्स और पास्ता  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली: अगर आपको फास्टफूड लवर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। आप अपना फेवरिड फास्टफूड खाकर 4.27 लाख रुपए कमा सकते हैं। मल्टीविटामिन कंपनी Feel’s ने  एक एक्सपेरिमेंट के तहत घोषणा की है कि इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों को 5 हजार यूरो दिए जाएंगे जो रुपए में 4.27 लाख रुपए की राशि के बराबर है। इस एक्सपेरीमेंट में हिस्सा लेने वाले लोगों को एक भी मील छोड़े बिना 30 दिन तक लगातार जंक फूड ही खाना होगा। इस डाइट में पास्ता, चिप्स, पेस्ट्री, ब्रेड जैसी कई चीजें शामिल होंगी।

इस एक्सीपेरिमेंट की देखरेख योग्य न्यूट्रीनिस्ट और डॉक्टर रोजाना करेंगे। जंक डाइड के अलावा एक्सपेरीमेंट का हिस्सा लेने वाले व्यक्ति को मल्टी विटामिन कैप्सूल भी लेना होगा। इस एक्सपेरीमेंट का उद्देश्य 30 दिन में शरीर के पोषण के स्तर की जांच करना है और साथ ही यह साबित करना है कि Feel’s कंपनी के उत्पादों में 18 जरूरी विटामिन मौजूद होते हैं।

Feel’s के सह-संस्थापक बोरिस होदाकेल ने द सन को बताया, 'जीवन में जरूरी सभी विटामिन और पोषक तत्व पाना जिंदगी में कठिन होता जा रहा है। हालांकि पौष्टिक रूप से खाने के विकल्पों में हर दिन सुधार आता जा रहा है। ऐसा कोई विकल्प नहीं हैं जिसमें पूरी तरह से संतुलित आहार की गारंटी मिलती हो। इसके लिए मल्टीविटामिन एक समाधान हो सकता है।'

उन्होंने आगे कहा, 'हम यह बिल्कुल भी नहीं कह रहे हैं कि हमारे उत्पाद हेल्दी खाने की जगह ले सकते हैं लेकिन हम अपने उत्पादों का प्रभाव परखना चाहते हैं और इसीलिए यह अध्ययन करवाया जा रहा है।।' फील कंपनी चाहती है कि कुछ लोग आधुनिक अमेरिकी आहार को अपनाकर देखें और इसके पीछे का मकसद मल्टीविटामिन्स के प्रभाव को परखना है।

इस एक्सपेरीमेंट का हिस्सा बनने वाले लोगों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए और सेहत संबंधी किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही टेस्ट का हिस्सा बनने वाला शख्स किसी तरह के इलाज से न गुजर रहा हो।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर