Delhi:बेटे ने मां अंतिम संस्कार से किया इंकार, पुलिस ने निभाई  'बेटे की जिम्मेदारी' दिया कंधा

Old Lady Cremation by Police :देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कुछ ऐसी भी तस्‍वीर भी सामने आ रही हैं जो आपको झकखोर कर रख देंगी, दिल्ली से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

delhi old lady corona death
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • बुजुर्ग महिला सुरेन्द्र कौर दिल्ली के जंगपुरा एक्सटेंशन में अकेली रहती थीं 
  • मौत के बाद उनके बेटे जो सिंगापुर में है उसने भी आने से इंकार कर दिया 
  • दिल्ली की जंगपुरा पुलिस चौकी के पुलिसवालों ने उनके अंतिम कार्य के फर्ज निभाए

कोरोना काल चल रहा है और इसमें देश में ऐसी ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसने सभी को चिंता में डाल रखा है कहीं किसी अपनों के संक्रमित होने की खबर तो कहीं किसी रिश्तेदार या दोस्त के जाने की दुखद न्यूज आपके मन के किसी कोने को रूला जरूर रही होंगी। वहीं इस सब निगेटिविटी के बीच मानवता अभी जिंदा है और ये नजर भी आता है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि दिल्ली पुलिस ने ऐसा ही काम किया है जहां कोरोना के चलते एक 71 साल की वृद्ध महिला की मौत हो गई ऐसे में उसका अपना बेटा जो सिंगापुर में है उसने भी आने से इंकार कर दिया तो पुलिस के जवानों ने बेटे का फर्ज अदा किया।

मामला दरअसल ये है कि दिल्‍ली  के जंगपुरा में एक वृद्धा की मौत हो गई 71 साल की इस वृद्धा का बेटा सिंगापुर में है लेकिन कोरोना के खौफ के चलते भारत आने से इनकार कर दिया इसके बाद उनके रिश्तेदारों से भी संपर्क करने की कोशिश की गई तो कोरोना से मौत की खबर सुनकर वो भी  पीछे हट गए।

पुलिसकर्मी ने कहा कि माताजी का अंतिम कार्य हम करेंगे

अब क्या हो इसपर जंगपुरा पुलिस चौकी से कई पुलिसकर्मी आगे आए और उन्होंने कहा कि माताजी का अंतिम कार्य हम करेंगे वो वहां पहुंचे और वृद्धा को कंधा दिया और लोधी कॉलोनी श्मशान घाट में महिला के शव का पूरे रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार करवाया।

मृत सुरेन्द्र कौर काफी बीमार चल रही थीं

बताते हैं कि सुरेन्द्र कौर जंगपुरा एक्सटेंशन में अकेली रहती थीं कोरोना टीका लगवाने के बाद से वह काफी बीमार चल रही थीं 19 अप्रैल को सुरेंद्र कौर का निधन हो गया तो आरडब्ल्यूए ने इसकी खबर जंगपुरा पुलिस को दी थी, इसके बाद वृद्धा के रिश्‍तेदारों को खबर की गई जिसपर वो पलटकर भी नहीं आए तो पुलिस ने ये जिम्मेदारी उठाई। पुलिस के इस नेक काम की तारीफ सभी ओर हो रही है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर