दिवाली पर पटाखे बैन होने पर लोगों ने निकाल लिया जुगाड़, आप भी देखें ये Viral Video

दिवाली पर कई राज्यों ने पटाखा बैन कर दिया जिसके बाद जुगाड़ करने वालों ने इससे संबधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर रखा है।

fire cracker video
लोग परेशान हैं कि बिन पटाखों के दिवाली कैसे मनाई जाएगी 

कई राज्य सरकारों ने पटाखा बैन कर दिया है इसे लेकर लोग परेशान हैं लेकिन यहां जुगाड वाले लोगों की कमी नहीं है कुछ ऐसा ही हो रहा है पटाखा बैन से निपटने का उपाय, इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ ऐसा किया गया है जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे, ये वीडियो खासा वायरल हो रहा है।

राजस्थान, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के अलावा राजधानी दिल्ली में  पटाखे बैन हो गए हैं ऐसे में यहां लोग परेशान हैं कि बिन पटाखों के दिवाली कैसे मनाई जाएगी तो इसका भी समाधान निकाल लिया गया है।

पटाखों का आल्टनेट क्या हो सकता है इसको लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एक बंदे ने गुब्बारों की लड़ लगाई और धागे को जला दिया और जैसे ही गुब्बारे आग की चपेट में आए तो वो पटाखों की आवाज की तरह फूटने लगे...

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इसे जो भी देख रहा है, उसको नया जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है, दिनेश वैष्णव नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे नया अविष्कार बताया है।

दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता बेहद ही खराब

गौरतलब है कि इस समय दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता बेहद ही खराब है, पीएम 2.5 और 10 लोगों के फेफड़ों को निशाना बन रहा है, ऐसे में पर्यावरण के जानकारों का कहना है कि दिवाली के समय हालात और खराब होंगे। इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पटाखों के जलाने और बिक्री पर 30 नवंबर तक बैन लगा रखा है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर