Coronavirus: कोरोना वायरस का खौफ, बचने के लिए हाथ मिलाकर नहीं इस तरह एक दूसरे को ग्रीट कर रहे लोग [VIDEO]

Coronavirus News: चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस का खतरा अब पूरी दुनिया पर मंडराने लगा है। संक्रमण से फैलने वाले इस बीमारी को लेकर सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब पोस्ट भी वायरल हो रहे हैं।

greeting after coronavirus
कोरोना वायरस फैलने के बाद लोग इस तरह एक दूसरे को ग्रीट कर रहे हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : छुआछूत और संक्रमण से फैलने वाली बीमारी कोरोनावायरस को लेकर लोगों में आतंक बढ़ता ही जा रहा है। अब तक चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,663 हो गई है, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 77,658 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आलम ये है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। लोगों में इसका आतंक इस कदर बैठ गया है कि लोग एक दूसरे के संपर्क में भी आने से कतरा रहे हैं। वे पूरी तरह से अपने आप को ढक के बाहर निकल रहे हैं और लोगों से बातचीत हाथ मिलाना तक बंद कर दिया है।

पैर मिलाकर कर रहे हैं ग्रीट
ऐसे में इसी से जुड़ा हुआ एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जो तेजी से वायरल हो रहा है। आम तौर पर दो व्यक्ति एक दूसरे से मिलते हैं तो हाथ मिलकार एक दूसरे का अभिवादन करते हैं। लेकिन ये वीडियो जो है उसमें दिखाया गया है कि दो व्यक्ति अपने पैरों से एक दूसरे को ग्रीट कर रहे हैं। वे अपने पैरों को टच करके अभिवादन कर रहे हैं जो बेहद अजीब है।

ऐसा ही वाक्या पहले भी आया सामने 
इससे पहले कुछ ऐसी ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई थी। इसमें एक चीनी मां ने अपने बच्चों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें प्लास्टिक से बने टेंट में रखा। आउटडोर स्टडी करने के लिए मां ने ऐसा तरीका निकाला कि उसके बच्चों को कोरोना वायरस का खतरा छू भी ना पाए। उसने बांस के डंडों और प्लास्टिक शीट के इस्तेमाल से एक टेंट बनाया और उसके अंदर अपने बच्चों को पढ़ने के लिए बैठाया। ये टेंट चारों तरफ से बंद था। ऐसे में इस मां ने अपने बच्चों के लिए एंटी-कोरोना वायरस क्लासरुम बना दिया।

सोमवार को 71 लोगों की मौत
चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सोमवार को चीन के 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों से 508 नए मामले सामने आने और 71 लोगों की मौत की जानकारी मिली। प्रकोप के केंद्र हुबेई प्रांत में 68 लोगों की मौत हुई है, जबकि शानदोंग में दो और गुआंगडोंग में एक की मौत हुई है। सोमवार तक, ठीक होने के बाद कुल 27,323 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 789 घटकर 9,126 रह गई। आयोग ने कहा कि 2,824 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर