लॉकडाउन: हेल्पलाइन से डिस्पिरिन की गोली और विक्स मंगा रहे लोग,रामपुर डीएम बोले- हमारी सेवाओं को टेस्ट ना करें

देश भर में कोरोना संकट को लेकर लॉकडाउन लागू है प्रशासन ने डोर स्टेप डिलीवरी की सुविधा दी है लेकिन लोग छोटे छोटे सामान के लिए कॉल कर रहे हैं, रामपुर में ऐसे मामलों पर डीएम ने चेताया है कि हमारा टेस्ट ना लें..

rampur
कोरोना जैसी महामारी में भी रामपुर में कुछ असामाजिक तत्व अफवाहें फैलाने और बेहूदा हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे हैं 

कोरोना को लेकर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है और लोग घरों में बंद हैं, पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए इसके आहवान किया था जिसका देश के लोग पालन कर रहे हैं, वहीं तमाम ऐसे लोग भी हैं जो नियमों को तोड़ने में और उसका माखौल उड़ाने में ही अपनी शान समझते हैं,कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर से सामने आया है।  

कोरोना जैसी महामारी में भी रामपुर में कुछ असामाजिक तत्व अफवाहें फैलाने और बेहूदा हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे हैं और वो सरकार की व्यवस्था का माखौल उड़ाने में लगे हैं जैसे प्रशासन ने घर पर ही दवाएं पहुंचाने की व्यवस्था की है तो लोग उसपर विक्स और दो डिस्प्रिन की गोली जैसी दवाओं का ऑर्डर कर खिल्ली उड़ा रहे हैं। 

ऐसे में डीएम रामपुर ने ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए ऐसा आदेश जारी कर दिया, ट्विटर हैंडल पर यह आदेश जारी करते हुए रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने लिखा है,कोरोनावायरस से लड़ी जा रही लड़ाई में सहयोग न करने वालों को चिह्न्ति किया जा रहा है।

सहयोग प्रदान न करने वालों या फिर पीड़ितों का प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रुप से मजाक उड़ाने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे समाजविरोधियों से चिकित्सालय में दाखिल कोरोना मरीज/पीड़ित की सेवा कराई जाएगी।

जिलाधिकारी रामपुर ने जारी आदेश में साफ साफ लिखा है, अफवाहें फैलाने वाले, सरकारी तंत्र और उसके द्वारा किये जा रहे प्रयासों का मखौल उड़ाने वाले भी इसी दंड के भागीदार होंगे।

कोरोना को लेकर रामपुर जिला प्रशासन द्वारा दिशा-निर्देशिका भी जारी की गई है, ताकि कहीं किसी को कोई गलतफहमी बाकी न रहे।

जिले को लॉकडाउन और कोरोना से कैसे बचाना है? इसके बारे में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने फेसबुक के जरिये भी जानकारी साझा की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर