Bihar Heavy Rain: बाढ़ में फंसे रोते हुए रिक्शाचालक की Video वायरल, देख कर आप भी हो जाएंगे भावुक

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 29, 2019 | 16:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bihar Rain: बिहार में राजधानी पटना समेत कई शहरों में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण जनजीवन पूरी तरह असामान्य हो गया है। इसी बीच भारी बारिश और बाढ़ का एक बेहद भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

rikshawpuller
बाढ़ में फंसा रिक्शाचालक  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : बिहार के कई जिलों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। पटना समेत आस-पास के इलाके जलमग्न हो गए हैं और हर ओर बाढ़ का पानी भर गया है। आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। इसी क्रम में बाढ़ का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक रिक्शाचालक को देखा जा सकता है जो सड़क पर रिक्शा सहित पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है। 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने इसका एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है जहां से ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।बेहद भावुक करने वाले इस वीडियो में रिक्शाचालक को रोते हुए और बेबस देखा जा सकता है। आरजेडी ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- संगठित सुशासनी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े स्मार्ट सिटी की धनराशि ग़बन करने वालों शर्म करो। नीतीश कुमार-सुशील मोदी को ग़रीबों की आह लगेगी। ऐसे video देखकर कलेजा फटता है।

 

 

बता दें कि पटना में रविवार को हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पूरा पानी भर गया जिसके कारण ट्रैफिक जाम की काफी समस्या सामने आई। अब तक बारिश और बाढ़ के अलग-अलग मामलों में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार रात से ही बिहार में लगातार जमकर भारी बारिश हो रही है। 

बारिश के कारण बाढ़ के पानी आस-पास के इलाकों में भर गया जिसके बाद सड़क और नालों का गंदा पानी लोगों के घरों में कमरों तक में घुस गया है। लोगों को घरों सेबाहर निकलना तो दूभर हो ही गया है घर के अंदर भी जीवन काटना मुश्किल हो रहा है। बेडरूम और किचन में घुटनों से भी उपर तक पानी भर गया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को लगाया गया है जो लगातार रेस्क्यू अभियान चला रहे हैं। अब तक कुल 8000-9000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 

स्कूल और कॉलेज के छात्रों को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए बस की सुविधा दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक पटना में अगले तीन दिनों तक लगातार भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन शहरों में तापमान 23 डिग्री से लेकर 28 डिग्री के बीच रहने वाला है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर