[Video] दिल से अमीर! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भिखारी का वीडियो, सीख देने वाली है वजह

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भिखारी कुत्‍तों को अपनी प्‍लेट से भोजन कराते और दुलारते नजर आ रहे हैं। इंटनेट यूजर्स ने भिखारी की जमकर तारीफ की है।

दिल से अमीर! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भिखारी का वीडियो, सीख देने वाली है वजह
दिल से अमीर! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भिखारी का वीडियो, सीख देने वाली है वजह  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • खुद भीख मांग कर गुजारा करने वाले एक शख्‍स का वीडियो वायरल हो रहा है
  • इस भिखारी ने अपनी थाली का भोजन सड़क के आवारा कुत्‍तों को दे दिया
  • इंटरनेट यूजर्स जमकर उसकी तारीफ कर रहे हैं और उसे 'दिल से अमीर' बता रहे हैं

नई दिल्‍ली : करुणा भाव इंसानियत का सबसे अच्‍छा गुण माना जाता है और इसकी पुष्टि एक बार फिर इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे उस वीडियो से होती है, जिसमें खुद भीख मांग कर गुजारा करने वाला एक बुजुर्ग अपनी प्‍लेट से आवारा कुत्‍तों को खाना खिलाते नजर आ रहे हैं। इंटरनेट पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग जमकर बुजुर्ग शख्‍स की तारीफ कर रहे हैं।

IFS अफसर ने शेयर किया वीडियो

यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। करीब 17 सेकंड के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि वह बुजुर्ग न केवल अपनी प्लेट से कुत्‍तों को भोजन देते हैं, बल्कि वह तब तक वहीं बैठे रहते हैं, जब तक कि कुत्‍ते भोजन कर नहीं लेते। वह उन्‍हें दुलारते भी नजर आ रहे हैं।

सुशांत नंदा ने अपने इस ट्वीट के कैप्‍शन में जो कुछ भी लिखा है, वह भी बेहद मार्मिक है। उन्‍होंने लिखा है, 'धन से गरीब, पर दिल से सबसे अमीर।' उनका यह ट्वीट इंटरनेट पर छा गया है और लोग जमकर बुजुर्ग शख्‍स और उनके भीतर भरे करुणा भाव की तारीफ कर रहे हैं। 

इंटरनेट यूजर्स को भाया वीडियो

एक इंटरनेट यूजर ने लिखा है कि आज के तथाकथित आधुनिक समाज के लिए यह स्‍पष्‍ट संदेश है। वहीं एक अन्‍य शख्‍स ने लिखा कि इस व्‍यक्ति में करुणा कूट-कूटकर भरा हुआ है। एक इंटरनेट यूजर ने लिखा, 'जो अपने हिस्से से दूसरे को खिलाता है, वास्‍तव में वही पूरा खाता है।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर