स्टार एथलीट हिमा दास को लेकर अमूल ने बनाया कॉर्टून, फोटो हुई वायारल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 20, 2019 | 19:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

स्टार एथलीट हिमा दास ने 4 गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया है। अब हिमा को लेकर अमूल ने एक कॉर्टून बनाया है।

trending viral news
अमूल ने हिमा दास को लेकर ये कॉर्टून बनाया है  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: 15 दिनों के भीतर चार गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली भारत की स्टार धाविका हिमा दास को लेकर अमूल ने एक कॉर्टून बनाया है। अमूल ने स्टार धाविका को लेकर बनाए अपने कॉर्टून में लिखा,' दास द वे टू गो, गर्ल!' बता दें कि हिमा दास ने बुधवार को ही चेक गणराज्य में टेबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता था। हिमा ने पूरी दौड़ सिर्फ 23.25 सेकंड में पूरा किया था।

अमूल ने हिमा को लेकर ये कॉर्टून उनकी उपलब्धि के लिए बनाया है। बता दें कि अमूल ने जो कॉर्टून बनाया है उसमें एक लड़की (जिसे हिमा दास) भारत का झंडा हाथ में लिया है। इसके साथ वह लड़की हाथ में चार ब्रेड भी लिए हुए है। जबकि तस्वीर में एक अन्य लड़की उसको सैल्यूट कर रही है।

फोटो ट्वीट करने के साथ ही अमूल ने कैप्शन में लिखा,'स्टार एथलीट हिमा दास ने 15 दिनों में 4 स्वर्ण पदक जीते!' बता दें कि 19 वर्षीय हिमा दास असम की रहने वाली थी।

गौरतलब है कि 2 जुलाई को अपनी पहली प्रतिस्पर्धी 200 मीटर दौड़ में हिमा ने पोलैंड में पॉज़्नान एथलेटिक्स ग्रेंड प्रिक्स में स्वर्ण पदक जीता था। इस दौरान हिमा ने ये रेस कुल 23.65 सेकंड पूरी कर लिया था। इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा 200 मीटर का गोल्ड मेडल कुटनो एथलेटिक्स मीट के दौरान पोलैंड में 7 जुलाई को जीता। हिमा ने इस रेस को 23.97 सेकंड के समय में पूरा किया था। वहीं 13 जुलाई को उन्होंने चेक गणराज्य में कल्दनो एथलेटिक्स मीट में 23.43 के समय के साथ अपना तीसरा 200 मीटर स्वर्ण जीता।

हिमा की जीत की सबसे खास बात यह है कि वह अपनी हर रेस के दौरान समय सीमा को कम करती गई। बता दें कि हिमा का खेल समय साथ के साथ लगातार निखरता जा रहा है। उनके खेल की हर तरफ तारीफ भी हो रही है। 

मदद के लिए बढ़ाया था हाथ
बता दें कि भारत में मानसून ने दो हफ्ते पहले ही दस्तक दे ही। इस कारण लगातार भारी बारिश हो रही है। भीषण बारिश होने के कारण बिहार और असम जैसे राज्य बाढ़ की भयंकर चपेट में आ गए हैं। वहीं हिमा ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए अपनी सैलरी असम में बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दी थी।

 

 

 

 

 

 

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब अमूल ने इस तरह का कॉर्टुन बनाया है। इससे पहले भी वह ऐसे कई कार्टून बनाकर पेश करता रहता है। बीते दिनों अमूल ने विश्व कप क्रिकेट मैच के दौरान सोशल मीडिया पर छाई बुजुर्ग महिला चारू लता पटेल को लेकर भी कॉर्टुन बनाया था।  

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर