Twin Child: जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद महिला बोली उसे पता नहीं कि वो प्रेग्नेंट थी

क्या यह संभव है कि किसी महिला को यह ना पता चले कि वो प्रेग्नेंट है या नहीं, अब जो भी हो ऑस्ट्रेलिया में एक महिला जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद बताया कि उसे पता ही नहीं चला की वो प्रेग्ननेंट है।

Twin Child: जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद महिला बोली उसे पता नहीं कि वो प्रेग्नेंट थी
महिला बोली उसे पता नहीं था कि वो प्रेग्नेंट थी 

क्या यह संभव है कि किसी महिला को यह ना पता चले कि वो प्रेग्नेंट है, इस सवाल का जवाब यह होगा कि ऐसा संभव नहीं है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक महिला ने जो कुछ बताया वो हैरान करने वाला है। दो बच्चों को जन्म देने के बाद उसने कहा कि उसे पता नहीं था कि वो प्रेग्नेंट थी। एनी टूपो कहती हैं कि 6 महीने के बाद उन्हें लगा कि पेट में कुछ हलचल हो रही है वो डॉक्टर के पास गईं जो जानकारी मिली उसके बाद वो हैरान थीं। पता चला कि नो 6 महीने की गर्भवती थीं।  

महिला का हैरतअंगेज अनुभव
मॉर्निंगटन प्रायद्वीप पर मैकक्रे के रहने वाली एनी ने फेसबुक मां के समूह पर अपनी कहानी साझा की। जब वह मेडिकल चेकअप के लिए गई, तो डॉक्टर ने उसे बताया कि वह छह महीने की गर्भवती है। यह उनके लिए किसी झटके से कम नहीं था। क्योंकि उसके शरीर में किसी तरह का विशेष बदलाव नहीं था। उसके पति रसेल भी संदेह के दौर से गुजर रहा था। 

शरीर में किसी तरह का नहीं हुआ था विशेष बदलाव
एनी ने बताया कि उसे मुझे कभी चक्कर नहीं आया हां वो कभी-कभी थक जाती थी। उसने हाल ही में पोस्ट किया था कि पिछले सप्ताह मैंने अपने ट्यूब को बेबी नंबर नौ के बाद बांधने के बारे में पोस्ट किया था क्योंकि मुझे सचमुच एक हफ्ते पहले पता चला कि मैं गर्भवती थी, और मुझे इस गुरुवार पता चला कि उसके पेट में जुड़वा बच्चे पल रहे हैं।  

वो हैरान और परेशान थी
एनी ने सोचा कि ब्रेक्सटन हिक्स संकुचन हो रहा है, जो छिटपुट संकुचन और गर्भाशय की मांसपेशियों को शिथिल करते हैं और कभी-कभी झूठे श्रम दर्द के रूप में संदर्भित होते हैं, जब वह 25 अप्रैल को सुबह 3 बजे के बाद वॉशरूम का उपयोग करने के लिए चली गई थी। लेकिन एनी को जल्दी थी एहसास है कि वह श्रम में थी।

मैं नीचे पहुँची और मेरी बच्ची का सिर आधा बाहर था !!!" मैं मिडवाइफ मोड में आ गया क्योंकि मेरा पति काम के लिए सिडनी में था, मुझे कंबल और तौलिया मिला ... 3.45 बजे इस दुनिया में आ रहे थे।"मेड्स पहुंचे और मां और नवजात को ले गए। उन्हें अंततः फ्रैंकस्टन अस्पताल ले जाया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर