Nokia 3310: कमाल है! शख्स निगल गया पूरा नोकिया 3310 फोन, फिर हुआ ये

Man swallows entire Nokia phone: एक आदमी ने पूरा नोकिया 3310 फोन ही निगल लिया, इसके बाद इसे निकालने के लिए उसे बड़ी सर्जरी से गुजरना पड़ा, इस मामले की खासी चर्चा हो रही है।

Nokia 3310
शख्स ने पूरा नोकिया 3310 सेलफोन ही निगल लिया  

नई दिल्ली: एक व्यक्ति जिसने पूरे नोकिया 3310 सेलफोन को निगल लिया था, उसकी इस महीने की शुरुआत में एक जीवन रक्षक सर्जरी हुई। कोसोवो में प्रिस्टिना की रहने वाले एक शख्स ने नोकिया कंपनी द्वारा बनाए गए 2000 के दशक के शुरुआती मॉडल को निगल लिया। यह वह मॉडल था जिसे वर्ष 2000 में लॉन्च होने के बाद लोकप्रिय रूप से 'ईंट फोन' के रूप में जाना जाने लगा था।

फोन उनके पेट में फंस गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉ तेलजाकू (Dr Teljaku) को डिवाइस को सुरक्षित रूप से हटाने का काम दिया गया।जब उस व्यक्ति का स्कैन और परीक्षण किया गया, तो यह पाया गया कि फोन 'उसे पचाने के लिए बहुत बड़ा' था और इसकी संक्षारक बैटरी के कारण हानिकारक रसायनों से युक्त होने के कारण यह उसके जीवन के लिए खतरा पैदा कर रहा था।

मोबाइल फोन तीन हिस्सों में बंट गया था

सौभाग्य से उस आदमी के लिए डॉक्टर की अगुवाई वाली सर्जरी अच्छी तरह से हो गई और फोन पेट से निकाल दिया गया। ऑपरेशन के तुरंत बाद, डॉ तेलजाकू ने फेसबुक पर फोन की तस्वीरें, और एक्स-रे और एंडोस्कोपी छवियों को साझा किया, जब यह आदमी के पेट के अंदर था।डॉक्टर ने कोसोवो में स्थानीय मीडिया से कहा, "मुझे एक मरीज के बारे में फोन आया जिसने एक वस्तु निगल ली और स्कैन करने के बाद हमने देखा कि फोन तीन हिस्सों में बंट गया है।"

शख्स ने यह नहीं बताया कि उसने फोन क्यों निगला

"सभी भागों में से, यह बैटरी थी जिसने हमें सबसे अधिक चिंतित किया क्योंकि यह संभावित रूप से आदमी के पेट में विस्फोट हो सकता था," उन्होंने कहा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह शख्स पेट में दर्द होने के बाद खुद राजधानी प्रिस्टिना के अस्पताल गया था। डॉक्टर ने कहा कि उस व्यक्ति ने यह नहीं बताया कि उसने फोन क्यों निगला। एक छोटे से कैमरे द्वारा रिकॉर्ड की गई एक क्लिप में डॉक्टर और उनकी टीम को उस व्यक्ति के पेट से फोन ढूंढते और निकालते हुए दिखाया गया है। डिवाइस को निकालने में करीब दो घंटे का समय लगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर