[VIDEO] कमाल है! मेटल की नंबर प्लेट को यूं ही दो टुकड़ों में कर देता है ये शख्स, बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

A Man break 29 metal Vehicle number plates: एक शख्स ने एक मिनट में अपने हाथों से 29 मेटल लाइसेंस प्लेटों को तोड़कर, नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

A Man break 29 metal Vehicle number plates with his bare hands in one minute make new Guinness World Record 
रिकॉर्ड के लिए इस्तेमाल की गई कार नंबर प्लेट को किसी भी तरह से काटा या बदला नहीं गया था  |  तस्वीर साभार: YouTube

अमेरिका के प्रोफेशनल स्ट्रांगमैन वेटलिफ्टिंग चैंपियन बिल क्लार्क ने सिर्फ एक मिनट में अपने हाथों से 29 धातु लाइसेंस प्लेटों को फाड़कर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। क्लार्क ने 22 अगस्त 2018 को स्थापित किए गए अपने स्वयं के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।गुरुवार शाम को बिंघमटन के एनवाईएसईजी स्टेडियम में, पेशेवर स्ट्रांगमैन ने केवल एक मिनट में 29 लाइसेंस प्लेटों को दो भागों में चीर दिया।

रिकॉर्ड के लिए इस्तेमाल की गई कार नंबर प्लेट को किसी भी तरह से काटा या बदला नहीं गया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, उन्हें बिल ने अपने हाथों का इस्तेमाल करके उन्हें दो टुकड़ों में फाड़ दिया।

क्लार्क ने कहा, "सच्चाई यह है कि जब गिनीज ने मुझसे संपर्क किया तो मैं वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहता था। लेकिन दान और अन्य सभी चीजों के साथ मैंने यह तय किया कि यह एक अच्छी बात होगी।" रंबल पोंस द्वारा SYSEG स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम ने कोरोनोवायरस फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए धन जुटाया और सभी बिक्री मेक ए विश में गई।

देखें इस शख्स का अनूठा कारनामा-


"मैं इस तरह के अविश्वसनीय लोगों से घिरे रहने के लिए सम्मानित हूं। मेक-ए-विश के लिए कुछ करने के लिए, कभी भी आप लोगों की मदद कर सकते हैं। क्लार्क ने कहा कि जब आप अपने क्षेत्र में पहाड़ की चोटी पर पहुंचने में सक्षम होते हैं तो नीचे तक पहुँचने और लोगों की मदद करना आपकी जिम्मेदारी है।

क्लार्क बचपन से वेटलिफ्टिंग कर रहे हैं, अपने शानदार पावरलिफ्टिंग और स्ट्रांगमैन करियर में, उन्होंने यूएस नेशनल और वर्ल्ड पॉवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप जीती है। पावरलिफ्टिंग में उनके 100 से अधिक राज्य, राष्ट्रीय और विश्व रिकॉर्ड भी हैं।उन्होंने 90 किलोग्राम भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हुए 350 किलोग्राम से अधिक की डेडलिफ्ट की है और 250 किलोग्राम से अधिक की बेंचप्रेस की है। 2014 में नेशनल स्ट्रेंथ एंड पावर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने के बाद, क्लार्क ने एक प्रेरक वक्ता और स्ट्रांग कोच के रूप में लोकप्रियता हासिल की।

Source: Guinness World Records 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर