आगरा में 97 साल के बुजुर्ग ने जीती कोरोना से जंग, 12 दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

97 year old Corona Patient Recovered: आगरा में एक 97 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को मात दी है और ठीक होकर घर वापस आ गए हैं, उनकी जीवटता की खासी तारीफ हो रही है।

old corona patient in agra
करीब 12 दिन का इलाज कराने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगिटिव आई (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • आगरा में 97 साल के एक बुजुर्ग ने कोरोना से जंग जीती
  • 29 मई को टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया
  • 12 दिन के इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच तमाम खबरें आ रही हैं कि इतने पेशेंट बढ़ गए,इतनी मौतें हो गईं लेकिन कई अच्छी खबरें भी सामने आ रही हैं जिसमें कोरोना को मात देने जैसै मामले भी हैं, इसी क्रम में यूपी के आगरा में एक बुजुर्ग शख्स ने कोरोना को मात दी है, उनकी उम्र 97 साल है और वो कोरोना से जंग जीतकर अस्पताल से घर आ गए हैं।

97 साल के ये बुजुर्ग पेशे से इंजीनियर हैं उनका नाम जीसी गुप्ता है उन्होंने अपनी जीवटता से कोरोना वायरस को हरा दिया बताते हैं कि 29 मई को टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल टीम ने शहर के नयति हॉस्पिटल में भर्ती किया था यहां उनका इलाज शुरु किया गया और वहां उनको हाई ऑक्सीजन फ्लो पर रखा गया साथ ही अन्य जरुरी उपचार भी दिए गए।

करीब 12 दिन का इलाज कराने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगिटिव आई तो उनके परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई और अब उन्हें डिस्चार्ज किया गया है, आगरा के डीएम ने उनकी हिम्मत को सराहते हुए ट्वीट किया है।

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि आगरा में इतनी उम्र में ठीक होने वाले जीसी गुप्ता पहले मरीज हैं।

नोएडा में भी एक शख्स ने 94 साल की उम्र में कोरोना को मात दी

वयोवृद्ध उर्दू कवि आनंद मोहन जुत्शी गुलजार देहलवी ने 94 साल की उम्र में कोरोना को मात दी है। गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने भी ट्वीट कर उनको प्रेरणा देने वाला बताया है। नोएडा डीएम ने 7 जून को ट्वीट कर कहा, '94 साल के निवासी कोविड नेगेटिव हो गए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह मेरे जैसे कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं। महोदय, आप हमें और भी कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करते हैं, हम सभी आपके बहुत लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं।'

देहलवी 28 मई की रात बीमार पड़ते हैं। इसके बाद उन्हें कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां 2 दिन बाद वो कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद उन्हें ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में कोविड-19 आईसीयू में कुछ दिन रखा गया। अब वो ठीक होकर घर वापस आ गए हैं। 
 

अगली खबर