जूते की जगह पैरों में पट्टियां बांधकर दौड़ी 11 साल की लड़की, रेस में जीते 3 गोल्ड मेडल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 16, 2019 | 23:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Girl win gold with bandage shoes: इन दिनों सोशल मीडिया पर 11 साल की यह लड़की छाई हुई है। जूते नहीं होने के बावजूद उसने पैर में पट्टियां बांधकर 3 गोल्ड मेडल जीते हैं।

Girl tied foot with straps instead of shoes
जूते की जगह पैरों में पट्टियां बांधकर दौड़ी लड़की 

नई दिल्ली: फिलीपींस की एक 11 वर्षीय लड़की सोशल मीडिया पर स्टार बन गई है और उसने दुनिया भर के एथलीटों को हैरान कर दिया है। उसने कुछ बैंडेज की पट्टियों को जूते की तरह इस्तेमाल किया और इस तरह की जूते पहनकर तीन स्वर्ण पदक जीत लिए। प्रिडीरिक बी वालेंजुएला के एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, रिया बुल्स ने इलोइलो स्पोर्ट्स काउंसिल मीट में 400 मीटर, 800 मीटर और 1,500 मीटर के तीन स्वर्ण पदक जीते।

फ़ेसबुक यूज़र की ओर से शेयर की गई तस्वीरों में लड़की के पैरों पर प्लास्टर की पट्टियों का कवर नजर आ रहा है। पट्टियों के ऊपर पैर पर नाइक का लोगो दिखाई दे रहा है।

पोस्ट को अब तक 1,000 से ज्यादा बार शेयर किया गया है और 2,400 के करीब लाइक्स मिले हैं। तस्वीरों को ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी साझा किया गया है, जहां लोगों ने लड़की के समर्पण और जुनून की सराहना की है।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'नाइक कंपनी को इस पर ध्यान देना चाहिए..और नए रनिंग शूज़ कॉन्सेप्ट के लिए गोल्ड मेडलिस्ट लड़की को पैसे देने चाहिए.. भागती रहो...' एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा, 'जूतों की कमी उसे रोक नहीं सकी। हम सबको तुम पर गर्व है'

पोस्ट के वायरल होने के बाद, कई यूजर्स ने लड़की के जूते के आकार के बारे में पूछकर नए जूते दिलाने की पेशकश भी की। बताया जा रहा है कि बुलोस नाम के जिस शख्स ने यह पोस्ट शेयर किया है वह लड़की का ट्रेनर है। उन्होंने लिखा, 'मुझे खुशी है कि उसने जीत हासिल की। ​​उसने प्रशिक्षण के लिए कड़ी मेहनत की। वह केवल प्रशिक्षण के दौरान थक जाते हैं क्योंकि उनके पास जूते नहीं होते हैं।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर