शाओमी का 2.5 लाख रुपये का स्मार्टफोन, इस वजह से नहीं खरीद सकते आप

Xiaomi Mi Mix Alpha: शाओमी इस साल भारत में अपनी मी सीरीज के कई स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना में है। इस क्रम में कंपनी अपना कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन मी मिक्स अल्फा शोकेस कर रही है।

Xiaomi Mi Mix Alpha
Xiaomi Mi Mix Alpha: शाओमी मी मिक्स अल्फा 

मुख्य बातें

  • शाओमी के इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्ल का प्राइमरी कैमरा लेंस दिया गया है।
  • स्मार्टफोन के चारों तरफ स्क्रीन दी गई है, जो इसके लुक को बेहद खास बनाती है।
  • फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है।

नई दिल्ली: शाओमी का नाम भारत में उसकी रेडमी सीरीज को लेकर लिया जाता है। इसकी एक खास वजह कंपनी के बजट फोन्स हैं। शाओमी को बजट किंग के रूप में भी जाना जाता है। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने 7 हजार रुपये से 20 हजार रुपये के बजट में कई दमदार फोन लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन को लोगों ने काफी पसंद किया है। शाओमी जल्द ही अपना एक अनोखा स्मार्टफोन भारत लेकर आ रही है, जो कंपनी का कॉन्सेप्ट फोन है। शाओमी के इस कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन का नाम मी मिक्स अल्फा है। 

शाओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन ने इसकी पुष्टि की है कि शाओमी मी मिक्स अल्फा स्मार्टफोन को भारत में शोकेस करेगी। शाओमी का कहना है कि इस स्मार्टफोन की भारत में कीमत लगभग 2.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। मी मिक्स अल्फा कई मामलों में एक खास स्मार्टफोन है, जो उसे अन्य स्मार्टफोन से अलग बनाता है। 

Xiaomi Mi Mix Alpha Feature

शाओमी मी मिक्स अल्फा स्मार्टफोन एक फ्लेक्सिबल सुपर एमोलेड व्रैप अराउंड स्क्रीन के साथ आता है। आसान शब्दों में कहें तो इस स्मार्टफोन के चारों ओर स्क्रीन है। इसमें 7.92 इंच की स्क्रीन और 180.8 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेशियो दिया गया है। स्मार्टफोन में टाइटेनियम एलॉय फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। 

स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। ये कैमरा फ्रंट और रियर दोनों प्रकार के कैमरे के लिए काम करता है। इसका मुख्य कैमरा 108 मेगापिक्सल का है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर लगा है, जो 12 जीबी रैम सपोर्ट के साथ आता है। इसमें इंटरनल स्टोरेज 512 जीबी दी गई है। 

फोन में कोई फिजिकल बटन नहीं दी गई है, सिर्फ पावर ऑन ऑफ के लिए एक बटन मौजूद है। फोन में 40 वॉट की चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। ये फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आता है। इसमें कोई ईयरपीस भी नहीं है, मी मिक्स अल्फा में साउंड के लिए डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी फिलहाल इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं कर रही है। 

Xiaomi Mi Mix Alpha Price (Expected)

इस स्मार्टफोन की बैक स्क्रीन पर कस्टमाइज एप्स ही चलते हैं। कंपनी ने मी मिक्स अल्फा स्मार्टफोन को चीन में 2 लाख रुपये के आसपास की कीमत पर लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का निर्माण भारत में नहीं हो सकता है, इसलिए इंपोर्ट करना होगा। जिससे इस फोन की भारत में कीमत लगभग 2.5 लाख रुपये हो जाएगी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर