ऐसा हुआ तो बिना फोन के कम्प्यूटर पर इस्तेमाल कर सकेंगे व्हाट्सएप

टेक एंड गैजेट्स
Updated Jul 29, 2019 | 17:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

व्हाट्सएप जल्द ही एक ऐसा अपडेट लेकर आ सकता है, जिसकी मदद से आप बिना स्मार्टफोन से कनेक्ट हुए भी एप के वेब वर्जन का इस्तेमाल कर सकेंगे। जानिए किस प्रकार से ये संभव हो सकेगा।

Whatsapp
व्हाट्सएप वेब को बिना स्मार्टफोन की चिंता के चला सकेंगे। 
मुख्य बातें
  • व्हाट्सएप वेब को स्मार्टफोन की चिंता के बिना इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • फिलहाल व्हाट्सएप वेब वर्जन को इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन का इंटरनेट से कनेक्ट होना जरूरी है।
  • व्हाट्सएप एक यूनिवर्सल विंडो प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है।

नई दिल्ली: व्हाट्सएप अपने वेब वर्जन पर काम कर रही है, जिससे यूजर्स वेब वर्जन इस्तेमाल करने के लिए फोन को इंटरनेट से कनेक्ट रखने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इस बारे में जानकारी व्हाट्सएप के फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक यूनिवर्सल विंडो प्लेटफॉर्म (यूडब्लूपी) पर काम कर रही है, जिससे व्हाट्सएप के वेब वर्जन का इस्तेमाल तब भी किया जा सके जब फोन इंटरनेट से कनेक्ट ना हो। 

बता दें कि व्हाट्सएप वेब वर्जन का एक्सेस तब ही किया जा सकता है, जब आपका स्मार्टफोन (जिस में व्हाट्सएप लॉग इन हो) इंटरनेट से कनेक्ट हो। आप व्हाट्सएप के वेब वर्जन को web.whatsapp.com पर जाकर एक्सेस कर सकते हैं। जिसके बाद आप अपने कम्प्यूटर या पीसी से मैसेज भेज सकते हैं। 

ऑफिस में काम करने वालों के लिए व्हाट्सएप वेब काम का फीचर है। जिन्हें लंबे वक्त तक कम्प्यूटर पर काम करना है, उनके लिए ये फीचर काम को आसान कर देता है, जिससे लोगों को बार बार व्हाट्सएप के लिए अपना फोन चेक नहीं करना पड़ता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को व्हाट्सएप मैसेज और कॉन्टैक्ट का एक्सेस उनकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर मिल जाता है। 

बता दें कि आप एक ही कम्प्यूटर पर दो या दो से अधिक व्हाट्सएप नंबर से लॉगइन एक ही वक्त पर कर सकते हैं। इसके लिए आपको इनकॉग्नेटो मोड का इस्तेमाल करना होगा। व्हाट्सएप वेब वर्जन के साथ सिर्फ एक ही दिक्कत है वो है इसे इस्तेमाल करने के लिए फोन का इंटरनेट से कनेक्ट रहना। यदि WABetaInfo की रिपोर्ट सही है तो व्हाट्सएप का इस्तेमाल बिना स्मार्टफोन की चिंता के किए जा सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर