व्हाट्सएप पर ऐसे करें पिन चैट, किसी खास चैट को ढूढ़ने में नहीं होगी परेशानी

व्हाट्सएप पर चैट को पिन करने के बाद अब आपको बेस्ट फ्रेंड या फैमिली मेंबर्स के खास चैट ढूंढने के लिए ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं। इन आसान तरीकों से खास चैट को टॉप पर रखें।

WhatsApp pin chat
WhatsApp pin chat 

मुख्य बातें

  • व्हाट्सएप पर किसी खास को चैट को ढूढ़ने में काफी परेशानी होती है।
  • ऐसे में आप व्हाट्सएप पिन चैट फीचर का फायदा उठा सकते हैं।
  • इन तरीकों से करें व्हाट्सएप पर पिन चैट।

आजकल हम बातचीत के लिए ज्यादातर व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। सोने से पहले और सुबह उठने के बाद अक्सर लोग व्हाट्सएप ही खोलकर देखते हैं। व्हाट्सएप ने लोगों के काम को बेहद आसान बना दिया है, चैटिंग से लेकर किसी डॉक्यूमेंट, वीडियो, फोटो आसानी से हम यहां शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही ऑफिस में भी व्हाट्सएप वेब के जरिए काम करते हैं। बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को दुनियाभर में दो बिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं।

व्हाट्सएप कॉल जैसी कई अलग-अलग विशेषताओं के साथ, डॉक्यूमेंट, फोटो, जीआईएफ, इमोजी शेयर करने की वजह से ये मोबाइल एप्लिकेशन काफी लोकप्रियता हैं। व्हाट्सएप बिजनेस के साथ, अब व्यवसाय में ग्राहकों से भी बात कर सकते हैं। म्यूचुअल फंड पॉलिसी या एयरलाइनों को बेचने वाले फर्म, कई बड़े व्यापार व्हाट्सएप के जरिए से ऑफिशियली बातचीत करते हैं। वहीं दिन भर में कई ऐसी बाते हैं, जो व्हाट्सएप के जरिए करते हैं जिसमें कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी यहां शेयर करते हैं। बार-बार चैट करने से वो जानकारी नीचे चले जाते हैं, बाद इसे स्क्रॉल कर के ढूढ़ने में काफी परेशानी होती है।

ऐसे में व्हाट्सएप का पिन चैट फीचर काफी दिलचस्प है। व्हाट्सएप पर चैट को पिन करने के बाद अब आपको बेस्ट फ्रेंड या फैमिली मेंबर्स के खास चैट ढूंढने के लिए ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं। यूजर्स अब तीन ग्रुप या इंडिविजुअल चैट्स को पिन कर सकते हैं, इससे वो सबसे ऊपर रहेंगे। व्हाट्सएप में एक फीचर है जिसकी मदद से आप चैट को टॉप पर पिन कर सकते हैं। टॉप पर चैटिंग पिन करने के आपके चैट के टॉप पर दिखाई देंगे।

 

किसी चैट को टॉप पर कैसे रखें, तो फॉलो करें ये स्टेप्स

  • अपने फोन पर व्हाट्सएप खोलें।
  • जिस चैट को आप पिन करना चाहते हैं, उसे प्रेस करें।
  • व्हाट्सएप स्क्रीन के टॉप पर कई ऑप्शन दिखाई देंगे।
  • पिन आइकन पर क्लिक करें।
  • चैट को टॉप पर पिन किया जाएगा।
  • पिन किए गए चैट को मुश्किल से दबाकर और टॉप मेनू पर अनपिन आइकन का चयन करते समय आप चैट को अनपिन कर सकते हैं।
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर