WhatsApp Call Waiting Feature: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर, बताएगा वेटिंग में है किसकी कॉल

टेक एंड गैजेट्स
Updated Nov 26, 2019 | 16:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

WhatsApp New Call Waiting Feature: व्हाट्सएप पर नया फीचर आया है, जो बहुत से लोगों को पसंद आएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को पता चल जाएगा कि वेटिंग में किसी कॉल आ रही है।

WhatsApp Call Waiting Feature: व्हाट्सएप पर आया नया फीचर, बताएगा वेटिंग में है किसकी कॉल
व्हाट्सएप पर आया नया फीचर, बताएगा वेटिंग में है किसकी कॉल  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • व्हाट्सएप पर कॉल वेटिंग का फीचर आया है, ये फीचर फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए है।
  • इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी कॉल पर होने के दौरान आने वाली दूसरी कॉल के नोटिफिकेशन मिलेंगे।
  • व्हाट्सएप यूजर्स इस अपडेट की मदद से वेटिंग में आ रही कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं।

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने अपना नया फीचर जारी कर दिया है जो बहुत से यूजर्स को पसंद आने वाला है। दरअसल, व्हाट्सएप कॉल वेटिंग का फीचर लेकर आ रही है, जिससे यूजर्स को दूसरी कॉल पर होने के दौरान अन्य कॉल की जानकारी नोटिफिकेशन के जरिए मिलेगी। ये फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसे हाल में WhatsApp 2.19.120 अपडेट के जरिए जारी किया है और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

फिलहाल सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को इनकॉमिंग कॉल की जानकारी वेटिंग के दौरान नहीं देती है। हालांकि, एप कॉल करने वाले व्यक्ति को सामने वाले शख्स की दूसरे कॉल पर होने की जानकारी जरूर प्रदान करता है। नए कॉल वेटिंग सपोर्ट फीचर के साथ कॉल रिसीवर को ना केवल वेटिंग में आने वाली कॉल की जानकारी मिलेगी, बल्कि वह आने वाली कॉल को एक्सेप्ट और रिजेक्ट भी कर सकेंगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नया आईओएस अपडेट, अपडेटेड चैट स्क्रीन डिजाइन के साथ आता है, जो मैसेज के क्विक स्कैन को आसान बनाता है। इसके अतिरिक्त आईफोन यूजर्स को Braille कीबोर्ड के जरिए सीधे मैसेज भेजने की सुविधा मिलती है। 

इस बदलाव में नई प्राइवेसी सेटिंग के साथ आता है और व्हाट्सएप ग्रुप में एड करने का कंट्रोल मिलता है। बता दें कि ये फीचर कुछ दिनों पहले ही आया है, जिसमें व्हाट्सएप यूजर्स ये तय कर सकते हैं कि कौन लोग उन्हें किसी ग्रुप में जोड़ सकते हैं। इस फीचर को मैन्युअली एक्टिवेट करना होता है। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग में जाकर अकाउंट>प्राइवेसी>ग्रुप के विकल्प पर जाना होगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर